दिल्ली

delhi

Encroachment in Delhi: गोविंदपुरी में दूसरे दिन भी झुग्गियों पर चला डीडीए का बुलडोजर

By

Published : Jun 7, 2023, 10:36 PM IST

दिल्ली के गोविंदपुरी में स्थित भूमिहीन कैंप पर डीडीए का बुलडोजर दूसरे दिन भी चला. डीडीए ने यह कारवाई भूमिहीन कैंप के झुग्गीवासियों को जहां झुग्गी वहां मकान योजना के तहत फ्लैट देने के बाद की है. भूमिहीन कैंप से कुछ ही दूरी पर डीडीए द्वारा बनवाए गए बहुमंजिला फ्लैट है.

delhi news
झुग्गियों पर चला डीडीए का बुलडोजर

नई दिल्ली: दिल्ली के गोविंदपुरी के भूमिहीन कैंप में डीडीए की करवाई दूसरे दिन भी जारी रही. कालकाजी विधानसभा क्षेत्र के गोविंदपुरी में स्थित भूमिहीन कैंप को तोड़ने की कार्रवाई डीडीए की तरफ से मंगलवार को शुरू की गई थी. यह करवाई बुधवार को भी जारी रही. इस दौरान पुलिस बल की तैनाती की गई थी. दिल्ली पुलिस के जवानों के साथ अर्धसैनिक बल के जवानों की तैनाती में यह पूरी कार्रवाई की गई. यहां मौजूद झुग्गियों को तोड़ा गया. इस कार्रवाई को लेकर डीडीए की तरफ से दावा किया जा रहा है कि यह कार्रवाई उन झुग्गियों के खिलाफ की जा रही है, जिनको फ्लैट अलॉट किए गए हैं. इनको पहले नोटिस दिया गया गया था.

बता दें, दिल्ली के गोविंदपुरी इलाके में ही डीडीए की तरफ से झुग्गीवासियों के लिए बहुमंजिला फ्लैट बनाए गए हैं. जिसमें भूमिहीन कैंप में रहने वाले झुग्गीवासियों को भेजा गया है. उनको फ्लैट की चाबी भी सौंपी गई है. 1200 से अधिक परिवार को फ्लैट में शिफ्ट कर दिया गया है. उसके बाद नोटिस देने के बाद ही उनके झुगियों को तोड़ने की कार्रवाई शुरू की गई हैं.

दिल्ली नगर निगम चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोविंदपुरी में बने फ्लैटों को झुग्गीवासियों को सौंपा था. यहां पर करीब 3 हजार फ्लैट बनाए गए हैं, जिनको भूमिहीन कैंप में रहने वाले लोगों को सौंपा गया है. हालांकि यहां पर कई लोग ऐसे भी हैं जिनका कहना है कि हमें फ्लैट नहीं मिला है. इसके बावजूद मारे झुग्गियों को तोड़ा गया. कुछ लोग ऐसे भी हैं जिनका कहना है कि हम भूमिहीन कैंप में दुकान चलाते थे. जिससे हमारी रोजी-रोटी चलती थी, लेकिन डीडीए के द्वारा उनके दुकानों को तोड़ दिया गया है.

ये भी पढ़ें :DDA Flats: गोविंदपुरी में झुग्गीवासियों को फ्लैट देने के बाद चला DDA का बुलडोजर, लोगों ने जाहिर की नाराजगी

ABOUT THE AUTHOR

...view details