दिल्ली

delhi

कोरोना गाइडलाइंस का पालन नहीं करने पर 230 लोगों का किया गया चालान

By

Published : Apr 5, 2021, 4:01 AM IST

दिल्ली में कोरोना में मामले एक बार फिर तेजी से सामने आ रहे हैं. जिसको देखते हुए कोरोना महामारी को लेकर जारी दिशानिर्देशों को सख्ती से लागू करवाया जा रहा है. साथ ही इन नियमों का उल्लंघन करने वालों का चालान भी किया जा रहा है.

Challan of 230 people for not following covid guidelines in South East Delhi
चालान की कर्रवाई

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. वहीं कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर प्रशासन सतर्क नजर आ रहा है और कोरोना महामारी को लेकर जारी दिशानिर्देशों को सख्ती से लागू करवाया जा रहा है. साथ ही इन नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. इसी कड़ी में दक्षिण पूर्वी जिले में अलग-अलग थाना क्षेत्रों में दिल्ली पुलिस ने 230 लोगों के खिलाफ चालान की कार्रवाई की. वहीं नियमों का उल्लंघन करने पर 10 लोगों के खिलाफ संबंधित धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई हैं.

डीसीपी साउथ ईस्ट आरपी मीणा ने बताया कि जिले के अलग-अलग इलाकों में कोरोना महामारी को लेकर जारी दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ मुहिम चलाकर 3 अप्रैल को 230 लोगों के खिलाफ चालान की कार्रवाई की गई है. वहीं 10 लोगों के खिलाफ नियमों का उल्लंघन करने पर एफआईआर दर्ज की गई है. यह कार्रवाई मास्क ना पहनने और सार्वजनिक स्थानों पर थूकने के मामले में हुई है. 224 चालान मास्क नहीं पहनने को लेकर किए गए है. वहीं 6 चालान सार्वजनिक स्थानों पर थूकने को लेकर किए गए हैं.

ये भी पढ़ें:-दिल्ली मेट्रो में कोविड नियम तोड़ने वालों के खिलाफ काटे जा रहे चालान

बता दें राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. जिसके बाद प्रशासन नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. इसी कड़ी में दक्षिण पूर्वी जिले में 3 अप्रैल को यह कार्रवाई की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details