दिल्ली

delhi

ग्रेटर नोएडा की सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने के लिए चलेगा अभियान, रिहायशी सेक्टरों में पेड़ों की होगी छटाई

By

Published : Jan 31, 2023, 10:36 PM IST

Greater noida authority

ग्रेटर नोएडा की सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने का अभियान चलाया जाएगा. इसके लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने जनसुनवाई के निर्देश दिए हैं.

नई दिल्ली/नोएडा:ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने मंगलवार को बोर्ड रूम में जनसुनवाई की. सेक्टर 10 व सिग्मा वन के निवासियों की शिकायत पर सुनवाई करते हुए सीईओ ने वर्क सर्किल प्रभारियों को निर्देश दिए कि अभियान चलाकर सभी सड़कों को शीघ्र ही गड्ढा मुक्त किया जाएं. लापरवाही करने वाले इंजीनियरों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. मंगलवार को जन सुनवाई में 100 से अधिक शिकायतें दर्ज हुईं. सीईओ ने इन शिकायतों को सुना और उनका निस्तारण किया. एसीईओ प्रेरणा शर्मा व एसीईओ अमनदीप डुली भी जनसुनवाई में शामिल रहे.

सीईओ रितु माहेश्वरी ने पूर्व में आने वाली शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही करने वाले विभागों के अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई और हर सप्ताह जनसुनवाई में आने वाली शिकायतों का एक सप्ताह में ही निस्तारण करने के निर्देश दिए. उन्होंने कही कि जहां पर सड़कें टूटी हैं उनको तत्काल रिपेयर कर गड्ढा मुक्त बनाएं. अगर जरूरत हो तो उनकी री-सर्फेसिंग करा दें.

रितु माहेश्वरी ने रिहायशी सेक्टरों में पेड़ों की छंटाई कराने के लिए अभियान चलाने को कहा है. किसानों को छह फीसदी आवासीय भूखंडों का लीज प्लान जारी करने में देरी पर भी सीईओ ने नाराजगी जताई. अधिसूचित एरिया में अतिक्रमण को रोकने के लिए सभी वर्क सर्किल व भूलेख विभाग को पुलिस-प्रशासन के सहयोग से कार्रवाई करने के निर्देश दिए.

ग्रेटर नोएडा के कई शहरों के निवासियों ने पेड़ों की छंटाई के लिए प्राधिकरण से कई बार शिकायत की थी उन्होंने कहा था कि पेट ज्यादा बड़े हो चुके हैं उनके छटाई होनी जरूरी है. सर्दी और बारिश में पेड़ों से कई तरह की परेशानियां होती हैं, जिसके बाद अब ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ ने पेड़ों की छंटाई कराने के लिए अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़ें: G20 Summit: विदेशी मेहमानों के लिए दिल्ली की इस सड़क का होगा पुनर्निर्माण

ABOUT THE AUTHOR

...view details