दिल्ली

delhi

नवरात्रि के पांचवें दिन हो रही है मां स्कंदमाता की पूजा, कालकाजी मंदिर में विशेष आरती दर्शन

By

Published : Apr 6, 2022, 10:01 AM IST

Chaitra Navratri 2022
पंचम नवरात्र पर मां कालका के आरती दर्शन

चैत्र नवरात्रि चल रहा है. आज नवरात्रि का पांचवा दिन है. आज मां के पांचवें स्वरूप स्कंदमाता की पूजा की जाती है. इस अवसर पर दिल्ली के कालकाजी मंदिर में विशेष पूजा और आरती की गई.

नई दिल्ली:चैत्र नवरात्रि के पांचवें दिन आज माता के पांचवें स्वरूप स्कंदमाता की पूजा की जाती है. वहीं नवरात्रि के दौरान लगातार भक्त माता की पूजा अर्चना भक्ति भाव से कर रहे हैं और माता मंदिरों में माता के दर्शन के लिए भक्तों की भीड़ देखी जा रही है. इसी कड़ी में दिल्ली के प्रसिद्ध कालकाजी मंदिर में लगातार भक्त दर्शन कर रहे हैं इस दौरान मंदिर में माता की विशेष पूजा और आरती की जा रही है.

कालकाजी मंदिर में यूं तो पूरे वर्ष भक्त माता के दर्शन के लिए आते हैं, लेकिन नवरात्रि में विशेष रूप से भक्त दूरदराज इलाकों से कालका माता के दर्शन के लिए पहुंचते हैं. वहीं नवरात्रि के दौरान माता की विशेष पूजा और आरती की जाती है, साथ ही माता का श्रृंगार किया जाता है, खूबसूरत फूलों से सजाया जाता है. आज इस मौके पर मां का श्रृंगार किया गया और प्रातः काल माता की विशेष आरती की गई.

पंचम नवरात्र पर मां कालका के आरती दर्शन

2 अप्रैल से नवरात्रों की शुरुआत हुई थी जो 10 अप्रैल तक चलेगा. वही नवरात्रि के दौरान लगातार कालकाजी मंदिर में भक्त माता के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं और दर्शन कर रहे हैं. वहीं इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम कालकाजी मंदिर में किए जा रहे हैं. बड़ी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की जा रही है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details