दिल्ली

delhi

सरकारी स्कूल के छोटे बच्चों की रस्साकशी का वीडियो वायरल, शिक्षा मंत्री ने किया शेयर

By

Published : Dec 25, 2022, 5:26 PM IST

दिल्ली के सरकारी स्कूल के नर्सरी क्लास के इन बच्चों का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वे रस्साकशी करते हुए नजर आ रहे हैं. शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया भी इस वीडियो को शेयर करने से खुद को रोक नहीं पाए.

Etv Bharat
Etv Bharat

छोटे बच्चों की रस्साकशी का वीडियो वायरल

नई दिल्ली: छोटी क्लास के बच्चे अक्सर स्कूल जाने के दौरान बहाने बनाते हैं. लेकिन दिल्ली के सरकारी स्कूल के नर्सरी क्लास के इन बच्चों को देखकर कोई कह नहीं सकता कि इन बच्चों को स्कूल जाना पसंद नहीं है. दिल्ली के सरकारी स्कूलों में बच्चों को ऐसा माहौल दिया जा रहा है जहां बच्चे खुशी खुशी स्कूल आ रहे हैं. इसका उदाहरण सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो से पता चलता है.

इस वीडियो में नन्हें बच्चे एक प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे हैं. जहां एक तरफ बॉयज तो दूसरी तरफ गर्ल्स की टीम है. इनके नाजुक हाथों ने रस्सी को जोर से थाम रखा है. जीत किसकी हुई इसके लिए यह वीडियो देखना जरूरी है. शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया भी इस वीडियो को शेयर करने से खुद को रोक नहीं पाए. उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि सरकारी स्कूलों में कुछ इस तरह होती है सुबह की शुरुआत. आ देखें ज़रा... किसमें कितना है दम. इस वीडियो को अब तक 25 हजार से ज्यादा लोगों ने देखा है और इसको काफी संख्या में लाइक्स और कमेंट आए हैं.

वीडियो पर लोगों के आए कमेंट
ट्विटर पर एक यूजर ने इस वीडियो पर कमेंट किया. यूजर ने लिखा कि दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बढ़ा हुआ है, ऐसे में फिजिकल मोड में यह गतिविधि क्या ठीक है. वहीं दूसरे यूजर ने लिखा कि इस तरह बच्चों को देखकर काफी अच्छा लगा है. तीसरे यूजर ने लिखा कि काश वह भी दिल्ली के सरकारी स्कूल में पढ़े होते.

सरकारी स्कूल की शिक्षिका ने पोस्ट की थी वीडियो
आरके पुरम स्थित सर्वोदय विद्यालय नंबर 3 की नर्सरी टीचर हीना कुरेशी ने इस एक मिनट के वीडियो को अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है. हीना अपने स्कूल में होने वाली बच्चों की हर छोटी से बड़ी गतिविधि में उपस्थित होती हैं और संबंधित वीडियो को शेयर करती हैं. इनकी वीडियो को शिक्षा विभाग और शिक्षा मंत्री भी शेयर करते हैं.

ये भी पढ़ेंः दिल्ली मौसम अपडेट: आज सीजन का सबसे ठंडा दिन होने का अनुमान

ABOUT THE AUTHOR

...view details