दिल्ली

delhi

Double Murder in Delhi: आरके पुरम में दो सगी बहनों की गोली मारकर हत्या, CM केजरीवाल ने जताया दुख

By

Published : Jun 18, 2023, 9:05 AM IST

Updated : Jun 18, 2023, 2:03 PM IST

दक्षिणी दिल्ली के आरके पुरम इलाके में रविवार तड़के बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. इसमें दो सगी बहनें घायल हो गई. दोनों को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई. बताया जा रहा है कि यह विवाद रुपये के लेनदेन को लेकर था. वहीं इस घटना पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है.

Etv Bharat
Etv Bharat

डीसीपी की प्रतिक्रिया

नई दिल्लीःराजधानी दिल्ली में आपराधिक घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं. ताजा मामला दिल्ली के आरके पुरम इलाके के अंबेडकर बस्ती की है, जहां रविवार तड़के हमलावरों ने दो महिलाओं की गोली मारकर हत्या कर दी. जानकारी के मुताबिक दोनों महिलाएं सगी बहनें थी. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों घायलों को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया. फायरिंग की इस घटना का वीडियो भी सामने आया है.

मृतक महिला के भाई ललित ने बताया, 'आरोपी के पास मेरे पैसे बाकी थे, जिसे लेने मैं उसके घर गया, लेकिन वह वहां नहीं मिला और मैं अपने वापस घर आ गया. कुछ देर बाद दो दर्जन से ज्यादा बदमाश मुझे ढूंढते हुए मेरे घर पहुंच गया. जहां मैं नही मिला. इसके बाद सभी बदमाश वापस चले गए. कुछ देर बाद जब मैं घर के बाहर खड़ा था, तो उस पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू हो गई. मेरी बहनें मुझे वहां से भगा दी. इसके बाद बदमाशों ने मेरी दोनों बहनों पर ही गोली चला दी. एक बहन के सीने में गोली मारी गयी, जबकि दूसरी बहन को पेट में. दोनों का अस्पताल ले जाया गया लेकिन वहां उसकी मौत हो गई.'

साउथ वेस्ट दिल्ली डीसीपी मनोज सी ने जानकारी देते हुए बताया कि आज सुबह करीब 4:40 बजे आरके पुरम थाने में एक पीसीआर कॉल आई, जिसमें बताया गया कि कुछ बदमाशों ने अंबेडकर नगर बस्ती में एक कॉलर की बहन को गोली मार दी है. जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस टीम मौके पर पहुंची, जहां पता चला कि पिंकी (30 साल) और ज्योति (29 साल) को गोली लगी है. उन्हें तुरंत सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया. जांच में यह भी सामने आया कि हमलावर मुख्य रूप से पीड़िता के भाई पर हमला करने के लिए आए थे. दोनों पक्षों के बीच रुपये के लेन-देन का विवाद हो सकता है. फिलहाल इस संबंध में आरके पुरम थाने की पुलिस टीम ने मामला दर्ज कर लिया है और आगे की जांच शुरू कर दी है.

आरके पुरम में गोलीबारी का वीडियो

ये भी पढ़ेंः Delhi: प्रेम नगर में नाबालिग लड़की की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, घर में लटका मिला शव

केजरीवाल ने घटना पर दी प्रतिक्रियाः वहीं, इस घटना के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दुख व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट किया- दोनों महिलाओं के परिवारों के साथ हमारी संवेदनायें. भगवान उनकी आत्मा को शांति दें. दिल्ली के लोग अपने आप को बहुत असुरक्षित महसूस करने लगे हैं. जिन लोगों को दिल्ली की कानून व्यवस्था संभालनी है, वो कानून व्यवस्था ठीक करने के बजाय पूरी दिल्ली सरकार पर कब्जा करने के षड्यंत्र कर रहे हैं. आज अगर दिल्ली की कानून व्यवस्था LG की बजाय 'आप' सरकार के अधीन होती तो दिल्ली सबसे सुरक्षित होती.

घटना पर सीएम केजरीवाल की प्रतिक्रिया

बताया जा रहा है कि आरके पुरम की अंबेडकर बस्ती में पैसों को लेकर इन लोगों में आपसी विवाद था. स्थानीय लोगों का यह भी कहना है कि दोनों के बीच काफी समय से झगड़ा भी चल रहा था. इसी कारण रविवार तड़के 3:30 बजे कुछ लोग पीड़िता के घर पर पहुंचे और दरवाजा तोड़ने की कोशिश की. लेकिन जब दरवाजा नहीं खोला तो कुछ लोगों ने गोलियां चलाई, जिससे काफी भीड़ जमा हो गई. आरोपी पेशे से सट्टा चलाता है.

ये भी पढे़ंः Drug smuggling In Delhi: ड्रग तस्करी मामले में अफ्रीकी नागरिक गिरफ्तार, एक करोड़ का MDMA ड्रग बरामद

Last Updated : Jun 18, 2023, 2:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details