दिल्ली

delhi

Mehrauli : मौसमी बीमारियों से निपटने के लिए कराया का रहा कीटनाशक का छिड़काव

By

Published : Jun 3, 2021, 7:33 PM IST

दक्षिणी दिल्ली (South Delhi) के महरौली वार्ड (Mehrauli Ward) के अलग-अलग इलाकों में पार्षद (Councilor) और एसडीएमसी (SDMC) की ओर से कीटनाशक (Pest control medicine) का छिड़काव कराया जा रहा है. ताकि बारिश में डेंगू (Dengue), चिकनगुनिया (Chikungunya) और मलेरिया (Malaria) जैसी बामारियों से निपटा जा सके.

Spraying of insecticide to prevent dengue and malaria in South Delhi
कीटनाशक का छिड़काव

नई दिल्ली:दक्षिणी दिल्ली (South Delhi ) के आया नगर वार्ड (Aya Nagar Ward) से पार्षद वेदपाल लोहिया एसडीएमसी (SDMC) द्वारा तलाब में एंटी लार्वा दवा का छिड़काव कराया जा रहा है. जिससे गर्मियों में भयानक मौसमी बीमारियों से लोगों का बचाव हो सके.

मौसमी बीमारियों से निपटने के लिए कराया का रहा कीटनाशक का छिड़काव

ये भी पढ़ें-दक्षिणी दिल्ली: छतरपुर एक्सटेंशन में जलमग्न गलियां लोगों के लिए बनी मुसीबत

गर्मी के साथ अब तापमान का बढ़ना भी शुरू हो गया है. कोरोना महामारी के साथ गर्मियों खासकर बारिश में डेंगू (Dengue), चिकनगुनिया (Chikungunya) और मलेरिया (Malaria) जैसी बामारियों का खतरा बढ़ जाता है. जिसको लेकर दक्षिणी दिल्ली (South Delhi) के महरौली वार्ड (Mehrauli Ward) से पार्षद आरती सिंह(Councilor Aarti Singh) द्वारा इन बीमारियों से निपटने के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं.

ये भी पढ़ें-दक्षिणी दिल्ली: सतबड़ी में सफाई व्यवस्था चौपट, मुख्य सड़क के पास लगा कूड़े का अंबार

बता दें महरौली वार्ड (Mehrauli Ward) के अलग-अलग इलाकों में स्थानीय पार्षद (Councilor) के माध्यम से एसडीएमसी (SDMC) की ओर से कीटनाशक (Pest control medicine) का छिड़काव कराया जा रहा है. जिससे मौसमी बीमारियों (Seasonal diseases) की रोकथाम हो सके और आसपास इलाके में रहने वाले लोगों का इससे बचाव हो सके.


ये भी पढ़ें-दक्षिणी दिल्ली: छतरपुर में जनमन संस्था पहुंचा रही है जरूरतमंदों को खाना

ABOUT THE AUTHOR

...view details