दिल्ली

delhi

मदनगीर: साफ-सफाई को लेकर SDMC स्कूली की प्रिंसिपल को महापौर मुकेश सूर्यान ने लगाई फटकार

By

Published : Aug 27, 2021, 12:11 PM IST

school
महापौर मुकेश सूर्यान ()

स्कूलों को साफ-सुथरा करवाने की जिम्मेदारी प्रिंसिपल की होती है, लेकिन प्रिंसिपल अगर इसमें नाकाम हो तो उसे फटकार लगनी लाजमी है. ऐसा ही हुआ SDMC स्कूल की प्रिंसिपल के साथ. क्या है पूरा मामला पढ़िये पूरी ख़बर...

नई दिल्ली: साउथ दिल्ली के मदनगीर इलाके में SDMC के महापौर मुकेश सूर्यान ने साफ-सफाई को लेकर दौरा किया. सूर्यान ने SDMC के स्कूल का दौरा किया जहां प्रिंसिपल के रूम में राष्ट्रपति की तस्वीर न मिलने और साफ-सफाई को लेकर प्रिसिंपल को जमकर फटकार लगाई और तुरंत प्रभाव से राष्ट्रपति की फोटो लगवाने के निर्देश दिये.

इस दौरे के दौरान महापौर मुकेश सूर्यान ने बताया कि मदनगीर में वह 17 साल बाद आये हैं. इस दौरान मदनगीर में बहुत कुछ बदल गया है. MCD में बीजेपी की सरकार काम कर रही है और आज जब मैंने इलाके के लोगों से बात की तो इलाके के विकास को लेकर लोगों ने सब कुछ बताया.

SDMC स्कूली की प्रिंसिपल को महापौर ने लगाई फटकार.

ये भी पढ़ें: कर्मचारियों को वेतन देना मुश्किल, हरदयाल मुंसिपल लाइब्रेरी में हो रहे अनावश्यक खर्चे

सूर्यान ने बताया कि डिप्टी मेयर रेखा सांखला के क्षेत्र में उनका दौरा था और उन्होंने कई किलोमीटर पैदल चलकर पार्क SDMC के स्कूल में साफ-सफाई को लेकर दौरा किया. सब कुछ ठीक था साफ-सफाई कर्मचारी निरंतर कर रहे हैं. इतना ही नहीं उन्होंने सड़क पर काम कर रहे सफाई कर्मचारियों से बात की और बताया कि किस तरह से हमारे सफाई कर्मचारी लगातार निगम में काम कर रहे हैं.

सूर्यान ने इलाके के लोगों से भी पूछा कि आप अपने निगम पार्षद के बारे में जानकारी ली साथ ही उनसे पूछा कि सफाई के लिए गाड़ी प्रॉपर तरीके से आती है या नहीं. उन्होंने बताया कि साफ-सफाई लगातार क्षेत्र में निगम के कर्मचारी कर रहे हैं. कुछ लोगों ने पार्क में शादी समारोह को लेकर महापौर से बात की और कहा कि हम गरीब हैं इसलिए हमें पार्क में शादी समारोह जैसे आयोजन करने दिया जाए. इसको लेकर भी महापौर ने इन बातों को नोटिस किया और इन पर अमल करने की बात कही और कहा कि आपकी जो भी समस्या है वह तत्काल रूप से हल कर दी जाएंगी.

ये भी पढ़ें: सड़क हादसे में डिलीवरी बॉय की मौत, करोल बाग थाने पर रातभर हंगामा, रिश्वत के लिए पहुंची रकम पकड़ी

इस दौरान महापौर मुकेश सूर्यान के साथ SDMC साउथ जोन के चेयरमैन सुभाष भड़ाना, डिप्टी चेयरमैन रेखा सांकला, डिप्टी कमिश्नर डॉ सोनल स्वरूप, असिस्टेंट कमिश्नर मनीष मीणा के साथ एमसीडी के तमाम सफाई-कर्मचारी और आलाधिकारी मौजूद रहे. खास बात यह है कि उन्होंने यह दौरा SDMC साउथ जोन की डिप्टी मेयर रेखा सांखला के क्षेत्र में किया. मदनगीर के कई रास्तों से होकर उन्होंने लोगों से जाना कि एमसीडी काम कर रही है या नहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details