दिल्ली

delhi

दिल्ली के महरौली में मनाई गई सरदार वल्लभ भाई पटेल की जंयती, केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव रहे मौजूद

By

Published : Oct 31, 2022, 2:13 PM IST

लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल (Sardar Vallabhbhai Patel's birth anniversary) की जयंती के मौके पर आज सोमवार को दिल्ली में रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम का आयोजन किया गया. सरदार पटेल की जन्मतिथि 31 अक्टूबर को पूरे देश भर में "राष्ट्रीय एकता दिवस" के रूप में मनाया जाता है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: आजाद भारत के पहले उप प्रधानमंत्री और गृहमंत्री लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के मौके पर आज सोमवार दिल्ली में रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया गया. इस मौके पर मुख्य अतिथी के रुप में शामिल हुए केंद्रीय पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव ने युवाओं की तारीफ की.

कार्यक्रम में मौजूद दक्षिणी दिल्ली से बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर राष्ट्रीय एकता दिवस पूरे (Sardar Vallabhbhai Patel's birth anniversary) देश भर में मनाया जाता है. इसी के उपलक्ष्य में आज महरौली जिले में आयोजित रन फॉर यूनिटी एकता दौड़ का शुभारम्भ केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव व दिल्ली के संगठन मंत्री सिध्दार्थ के द्वारा हरी झंडी दिखाकर कार्यक्रम का शुरुआत किया गया. इस कार्यक्रम में 4 आयु वर्ग के युवा शामिल हुए हैं. और प्रत्येक वर्ग के 10 प्रतिभागियों को इनाम देकर सम्मानित भी किया गया.

दिल्ली में रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम का आयोजन

ये भी पढ़ें:दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा के आदमपुर का रोड शो किया कैंसिल

बता दें कि देश के पहले गृहमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की जन्मतिथि 31 अक्टूबर को पूरे देश भर में "राष्ट्रीय एकता दिवस" (National Unity Day") के रूप में मनाया जाता है. राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रम भी आयोजित किए जा रहे है. 31 अक्टूबर 2022 को राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया. इसके साथ ही दिल्ली पुलिस और अन्य एंजेंसियों द्वारा मार्च पोस्ट का आयोजन किया गया.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details