दिल्ली

delhi

संगम विहार में छठ पूजा की तैयारी पूरी, 400 से अधिक वॉलिंटियर घाट पर रहेंगे

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Nov 17, 2023, 7:06 PM IST

Delhi Chhat Pooja 2023: दिल्ली के संगम विहार इलाके में छठ पर्व को लेकर घाट बनाने का काम पूरा कर लिया गया है. चार दिवसीय पर्व छठ पूजा में रविवार और सोमवार दो दिन की पूजा घाटों पर की जाएगी. इसको लेकर पूर्वांचल छठ पूजा समिति ने व्रतियों के सुविधापूर्ण तरीके से पूजा करने की तैयारी पूरी कर ली है.

अस्थल मंदिर इलाके में छठ की तैयारी पूरी
अस्थल मंदिर इलाके में छठ की तैयारी पूरी

अस्थल मंदिर इलाके में छठ की तैयारी पूरी

नई दिल्ली:दिल्ली के संगम विहार इलाके मेंअस्थल मंदिर इलाके में छठ पूजा की तैयारी पूरी हो चुकी है. अस्थल मंदिर छठ घाट पर देवली विधानसभा में रहने वाले पूर्वांचल के लोग बड़ी संख्या में पूजा करने के लिए आते हैं. पूर्वांचल छठ पूजा समिति ने बताया कि श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत ना हो इसके लिए 400 से अधिक वॉलिंटियर छठ घाट पर मौजूद रहेंगे.

ये भी पढ़ें :26 साल पुराने डाबड़ी छठ घाट का करीब एक करोड़ रुपये की लागत से हो रहा पुनर्निर्माण, की जा रही ये तैयारी

घाट पर दिल्ली जल बोर्ड के पानी के टैंकर पानी डाल रहे हैं. छठ घाट को पूरे तरीके से सुंदर बना दिया गया है .पूर्वांचल छठ पूजा समिति के मेंबर्स ने बताया कि देवली विधानसभा के विधायक प्रकाश जरवाल से पूरा सहयोग मिल रहा है. स्थानीय निगम पार्षद अनीता सिंगल भी पूरा सहयोग कर रही है. उनके द्वारा यहां पर एमसीडी के कर्मचारियों को लगाया गया है ताकि छठ पर्व को व्रती अच्छे से मना सकें.

पूर्वांचलियों का सबसे लोकप्रिय चार दिवसीय पर्व छठ शुक्रवार को नहाय खाय के साथ शुरू हो गया है. छठ पर्व को बिहार में सबसे अधिक धूमधाम के साथ मनाया जाता है. इस त्योहार की रौनक बाजारों में एक हफ्ते पहले से ही नजर आने लगती है. हालांकि, दिल्ली में भी पूर्वांचल के लोग बड़ी संख्या में रहते हैं और यहां छठ पूजा मनाना पसंद करते हैं. ऐसे में दिल्ली सरकार ने छठ पर्व को लेकर पूरी तैयारी कर ली है. दिल्ली सरकार की तरफ से पूरी दिल्ली में 1000 से अधिक घाट बनवाए गए हैं.

ये भी पढ़ें :प्रशासन और लोगों के सहयोग से गाजियाबाद में छठ घाटों पर पूरे किए गए इंतजाम, 15 लाख लोग मनाएंगे यहां छठ

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details