दिल्ली

delhi

कोरोना मरीज मिलने के बावजूद यहां उड़ाई जा रही है सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

By

Published : Apr 18, 2020, 3:16 PM IST

पिलंजी गांव सरोजिनी नगर इलाके के बिल्कुल बीच में है. वहीं सरोजिनी नगर में एक चिकन की दुकान के आगे सोशल डिस्टेंसिंग के लिए कतार तो लगाई गई है. लेकिन ये कतार दुकान तक पहुंचते-पहुंचते एक भीड़ में बदल गई.

social distancing during lockdown
दुकान पर लगी भीड़

नई दिल्ली: सरोजिनी नगर के पास पिलंजी गांव में एक चिकन की दुकान पर सोशल डिस्टेंसिंग का सरेआम उल्लंंघन किया गया. पिलंजी इलाके से 17 अप्रैल की दोपहर 1 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. बावजूद इसके इस इलाके के आसपास सोशल डिस्टेंसिंग की इस कदर से धज्जियां उड़ाई जा रही है.

दुकान पर लगी भीड़

चिकन की दुकान पर लगी भीड़

पिलंजी गांव सरोजिनी नगर इलाके के बिल्कुल बीच में है. वहीं सरोजिनी नगर में एक चिकन की दुकान के आगे सोशल डिस्टेंसिंग के लिए कतार तो लगाई गई है. लेकिन ये कतार दुकान तक पहुंचते-पहुंचते एक भीड़ में बदल गई. दुकान पर चिकन लेने वाले एक दूसरे से बिल्कुल करीब में खड़े रहे. सोशल डिस्टेंसिंग के मद्देनजर जो दूरी बनानी चाहिए. वो बिल्कुल यहां देखने को नहीं मिली.

इलाके में मिला था कोरोना पॉजिटिव

ये तस्वीर ऐसी परिस्थिति में है. जहां से कुछ ही दूरी पर कुछ ही समय पहले ही कोरोना पॉजिटिव मरीज पाया गया है. बावजूद इसके इस लापरवाही को खत्म करने के लिए ना तो यहां कोई दिल्ली पुलिस का आदमी दिखा ना ही कोई प्रशासन के तरफ से यहां था. इस इलाके में कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए जाने के बाद पूरी बिल्डिंग में रहने वाले 60 लोगों को क्वॉरेंटाइन पर रखा गया है. उसके बावजूद लोगों में इतनी संवेदनशीलता हैरान करती है.

नियमों की अनदेखी से खराब हो सकते हैं हालात

कुल मिलाकर एक संवेदनशील स्थिति में सोशल डिस्टेंसिंग की इस तरह से धज्जियां उड़ा कर ये लोग कोरोना की लड़ाई में कहीं ना कहीं खलल डाल रहे हैं. अगर इसी तरह अगर हालात रहे तो कोरोना से जंग लंबी जरूर होगी. जिसका खामियाजा बहुतों को भुगतनी पड़ेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details