दिल्ली

delhi

खिड़की एक्सटेंशन में पानी की समस्या को लेकर परेशान हैं लोग

By

Published : May 17, 2021, 5:59 PM IST

ग्रेटर कैलाश के खिचड़ी एक्सटेंशन इलाके में पिछले कई दिनों से पानी नहीं आ रहा है. ऐसे में लोगों को कोरोना के साथ पानी की कमी से भी जूझना पड़ रहा है.

problem of water
परेशान लोग

नई दिल्ली: राजधानी में एक तरफ लोग कोरोना महामारी की मार झेल रहे हैं, तो वहीं दूसरी तरफ लोगों को पानी की समस्या से भी जूझना पड़ रहा है. दिल्ली सरकार द्वारा फ्री पानी और बिजली को लेकर तमाम बड़े-बड़े वादे किए जाते हैं, लेकिन हकीकत यह है कि लोगों को पानी पीने के लिए नसीब नहीं हो रहा है. ग्रेटर कैलाश के खिड़की एक्सटेंशन इलाके में पिछले कई दिनों से पीने का पानी नहीं मिल रहा है.

खिड़की एक्सटेंशन में पानी की समस्या

जब ईटीवी भारत की टीम ने खिड़की एक्सटेंशन इलाके का दौरा किया, तो लोगों का यही कहना था कि इलाके में पिछले कई दिनों से पानी की समस्या बनी हुई है. जल बोर्ड की लापरवाही की वजह से पानी की पाइपलाइन कई दिनों से टूटी और जर्जर हालत में है. इसके चलते इलाके में कई दिनों से पानी नहीं आ रहा है.

स्थानीय लोग पानी की समस्या को लेकर काफी परेशान हैं. इसको लेकर कई बार स्थानीय लोगों ने विधायक सौरभ भारद्वाज को भी पत्र लिखा है. जल बोर्ड के दफ्तर भी गए हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं की जा रही है. लोगों का आरोप है कि यहां पर विधायक भी आम आदमी पार्टी के हैं और निगम पार्षद भी आम आदमी पार्टी से हैं, लेकिन दोनों होने के बाद भी इलाके में पानी बिल्कुल नहीं आ रहा है.

ये भी पढ़ें-दिल्ली: कोरोना से हर दिन जा रही औसतन 310 की जान, मई में ही अब तक 5 हजार मौत

ईटीवी भारत से बात करते हुए लोगों ने यह भी बताया कि खिड़की एक्सटेंशन में पिछले साल भी लॉकडाउन के समय पानी की समस्या आई थी, लेकिन अब इस साल भी फिर से पानी की समस्या बनी हुई है. इसको लेकर उन्होंने विधायक और निगम पार्षद से कई बार शिकायत की, लेकिन उनकी सुनवाई नहीं की जा रही है. उनका कहना है कि जल बोर्ड की लापरवाही की वजह से उन्हें पानी नसीब नहीं हो रहा है. एक तरफ दिल्ली में कोरोना महामारी आतंक मचाए हुए है. वहीं, दूसरी तरफ लोग पानी से जूझते हुए नजर आ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details