दिल्ली

delhi

Pollution Out of Control: दिल्ली MG Road पर सिविक एजेंसियों की लापरवाही, उड़ती धूल वातावरण में घोल रही जहर

By

Published : Mar 7, 2023, 10:45 AM IST

उड़ती धूल वातावरण में घोल रही जहर
उड़ती धूल वातावरण में घोल रही जहर ()

दिल्ली के मेहरौली गुरुग्राम रोड पर उड़ती धूल की वजह से राहगीरों को बेहद दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. धूल के चलते आवागमन में तो दिक्कत होती ही है, साथ ही प्रतिदिन यहां से यात्रा करने वाले लोग बीमार भी पड़ रहे हैं. सिविक एजेंसियों की लापरवाही लोगों की जान पर भारी पड़ रही है.

MG Road पर सिविक एजेंसियों की लापरवाही

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में सिविक एजेंसियों की लापरवाही लोगों की जान पर भारी पड़ रही है. मेहरौली गुरुग्राम रोड पर दूर-दूर तक धूल उड़ती हुई नजर आ रही है, जिससे लोगों की जान पर आफत आने के साथ पर्यावरण को भी नुकसान पहुंच रहा है. जानकारी के अनुसार कुछ दिनों पहले ही इस सड़क को दिल्ली जल बोर्ड द्वारा तोड़ा गया था और इसके साइड में पाइप लाइन को डाला गया था. हालांकि पाइप लाइन का कार्य पूरा हो चुका है, लेकिन उसके बाद इस सड़क को बनाया नहीं गया.

उड़ती धूल से शहर की हवा हुई जहरीली: महरौली गुरुगांव रोड जो कुतुब मीनार से महज कुछ ही मीटर की दूरी पर है. जिस वजह से लोगों का आवागमन ज्यादा होता है, इसके बावजूद भी सिविक एजेंसियों को इसकी कोई परवाह नहीं है. कई किलोमीटर दूर तक सड़क को तोड़कर उसे ऐसे ही छोड़ दिया गया है. ज्ञात हो कि राजधानी दिल्ली में प्रदूषण को कम करने के लिए दिल्ली सरकार की तरफ से पानी छिड़काने का काम किया जाता है. लेकिन यहां पर ना तो पानी छिड़का जा रहा है, ना इस सड़क की मरम्मत की जा रही है.

ये भी पढ़ें:Summer Action Plan: कैलाश गहलोत ने डिस्कॉम और बिजली विभाग के साथ की बैठक, समर एक्शन प्लान पर की चर्चा

बता दें कि जिस विभाग की तरफ से खुदाई होती है उसी विभाग को सड़क का पूरा कार्य करना होता है, लेकिन दिल्ली जल बोर्ड की तरफ से ऐसा नहीं किया गया है. इन सब का खामियाजा सड़क से गुजरने वाले राहगीरों और आम जनता को भुगतना पड़ रहा है. आलम यह है कि पूरे दिन पूरा इलाका दूर-दूर तक मिट्टी और धूल से भरा रहता है. संबंधित विभाग को इस सड़क के बारे में सोचना चाहिए और संबंधित विभाग के अधिकारियों को जिम्मेदारी लेते हुए इस कार्य को जल्दी से कराना चाहिए. अब देखने वाली बात यह होगी कि आखिर यह सड़क इस हालात में और कितने दिनों तक रहेगी.

ये भी पढ़ें:Manish Sisodia in Tihar: 24 घंटे CCTV और तमिलनाडु स्पेशल पुलिस फोर्स की निगरानी में रहेंगे सिसोदिया

ABOUT THE AUTHOR

...view details