दिल्ली

delhi

नारकोटिक्स स्क्वॉड की टीम ने 2 शराब तस्कर पकड़े, 360 क्वार्टर, एक स्कूटी और एक रिक्शा बरामद

By

Published : Mar 8, 2023, 9:29 PM IST

दक्षिणी दिल्ली जिला के नारकोटिक्स स्क्वायड की टीम ने शराब की अवैध तस्करी के आरोप में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके कब्जे से 360 क्वार्टर अवैध शराब के साथ-साथ एक स्कूटी और एक रिक्शा भी जब्त किया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

दक्षिणी दिल्ली से दो शराब तस्कर गिरफ्तार

नई दिल्लीः दक्षिणी दिल्ली जिला के नारकोटिक्स स्क्वायड की टीम ने क्षेत्र में गश्त के दौरान एक गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए अवैध शराब तस्करी के मामले में शामिल दो बुटलेगर को गिरफ्तार किया है. आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ नारकोटिक्स की टीम ने उसके कब्जे से 360 क्वार्टर अवैध शराब और एक स्कूटी और एक रिक्शा बरामद किया है. गिरफ्तार आरोपी व्यक्तियों की पहचान अनिल उर्फ प्रिंस और शिवा के रूप में हुई है. आरोपी अनिल दिल्ली के जेजे कॉलोनी तिगड़ी का रहने वाला है. वहीं शिवा संगम विहार का रहने वाला है.

दक्षिणी दिल्ली जिला पुलिस उपायुक्त चन्दन चौधरी ने बताया कि विशेष रूप से होली के त्योहार के मद्देनजर क्षेत्र में अवैध शराब तस्करी और अपराधिक मामलों पर अंकुश लगाने के लिए नारकोटिक्स स्क्वायड की टीम को काम सौंपा गया था. टीम लगातार इलाके में पेट्रोलिंग कर रही थी. इसी बीच टीम को एक गुप्त सूचना मिली कि शराब तस्करी करने वाले दो व्यक्ति संगम विहार क्षेत्र से गुजरेंगे. सूचना को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ साझा किया गया, जिसके बाद छापेमारी के लिए एसीपी ने नारकोटिक्स इंस्पेक्टर आनंद कुमार झा की देखरेख में टीम का गठन किया.

ये भी पढे़ंः होली पर BSF ने बरामद की 5 करोड़ की हेरोइन

मिली जानकारी के अनुसार, टीम ने क्षेत्र के स्थानीय सूचना की जांच की और सूचना पर कार्रवाई करते हुए मंगल बाजार टी पॉइंट संगम विहार दिल्ली के पास एक जाल बिछाया. कुछ देर बाद एक स्कूटी और रिक्शा से आ रहे दो लोगों को संदिग्ध हालत में देखा गया. मुखबिर के इशारा करने पर उन्हें रुकने को कहा गया, लेकिन रुकने के बजाय उसने रफ्तार बढ़ा दी. सतर्क पुलिसकर्मियों ने उनका पीछा कर उन्हें दबोच लिया. बाद में उनकी पहचान अनिल उर्फ प्रिंस और शिवा के रूप में हुई. स्कूटी और रिक्शा की जांच करने पर कुल 5 बोरी में 360 क्वार्टर अवैध शराब बरामद किए गए. इस संबंध में दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और इनके खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत संगम विहार थाने में मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी गई है.

ये भी पढे़ंः LIVE: GG VS RCB WPL 2023 : गुजराज जायंट्स का दूसरा विकेट गिरा, सोफिया 65 रन बनाकर आउट, स्कोर 9 ओवर (91/2)

ABOUT THE AUTHOR

...view details