दिल्ली

delhi

गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली की दीवारों पर खालिस्तान जिंदाबाद के नारे, पुलिस ने मिटाया

By

Published : Jan 19, 2023, 10:57 PM IST

Updated : Jan 19, 2023, 11:04 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat ()

पश्चिमी दिल्ली के जनकपुरी, विकास पुरी, पश्चिम विहार समेत कई इलाकों के दीवारों पर खालिस्तान समर्थित नारे लिखे मिले. पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और सभी लिखे नारों को हटवाया. दीवार पर 'खालिस्तान जिंदाबाद' और 'रेफरेंडम 2020' जैसे नारे लिखे हुए थे.

नई दिल्लीःपश्चिमी दिल्ली के जनकपुरी, विकासपुरी, पश्चिम विहार समेत कई इलाकों के दीवारों पर 'राष्ट्र विरोधी' और 'खालिस्तान समर्थित नारे’ लिखे मिले. मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश में जुटे लोगों पर केस दर्ज कर सभी नारों को हटवाया. दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार को कुछ राष्ट्र-विरोधी और खालिस्तान से संबंधित पेंटिंग को लगाया गया था, जिसे हटा दिया गया है. दीवार पर 'खालिस्तान जिंदाबाद' और 'रेफरेंडम 2020' जैसे नारे लिखे हुए थे.

सिख फॉर जस्टिस नामक संस्था ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें स्वतंत्रता-प्रेमी सिखों ने "खालिस्तान जिंदाबाद", "पंजाब बनेगा खालिस्तान" जैसे नारे लगाए थे. सिख फॉर जस्टिस ने जो घोषणा की थी कि वे 26 जनवरी तक दिल्ली को खालिस्तान जिंदाबाद के छापे से भर देंगे, उस अभियान के तहत पीरा गढ़ी चौक, रेडिसन होटल, पश्चिम बिहार, जिला केंद्र विकासपुरी, बास्को पब्लिक स्कूल, मीरा बाग स्कूल, पश्चिम बिहार मार्केट, विकासपुरी बस स्टेशन और कई फ्लाईओवर और रोहतक रोड पर खालिस्तान जिंदाबाद, पंजाब बनेगा खालिस्तान जैसे नारे लिखे गए.

सिख फॉर जस्टिस के जनरल कौंसल गुरपतवंत सिंह पन्नू ने कहा कि खालिस्तान समर्थक सिखों ने दिल्ली में पैर जमा लिया है और दिल्ली के लोगों को 26 जनवरी को घर में रहने की सलाह दी है, क्योंकि खालिस्तान का मसला सिख फॉर जस्टिस और भारत की मोदी सरकार के बीच है. इसमें आम आदमी से का कोई लेना-देना नहीं है.

ये भी पढ़ेंः BBC documentary on Modi : ब्रिटिश पीएम ने मोदी का किया बचाव, पाकिस्तानी मूल के सांसद को 'झिड़का'

सिख्स फॉर जस्टिस एक प्रतिबंधित संगठन है. इसका संचालन अमेरिका, कनाडा और ब्रिटेन में रहने वाले कुछ कट्टरपंथी सिख करते हैं. इस संगठन को भारत सरकार ने 2019 में गैर कानूनी गतिविधि रोकथाम कानून के तहत प्रतिबंधित कर दिया था.

ये भी पढ़ेंः AAP विधायक अमानतुल्लाह खान पर लगा रहेगा बैड कैरेक्टर का टैग, दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज की याचिका

Last Updated :Jan 19, 2023, 11:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details