दिल्ली

delhi

उज्बेकिस्तान से आए लापता बुजुर्ग को जाफराबाद से ढूंढ निकाला गया, दिल्ली पुलिस ने दिखाई तत्परता

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Sep 6, 2023, 1:59 PM IST

दिल्ली पुलिस ने इलाज के लिए भारत आए उज्बेकिस्तान के एक नागरिक को सकुशल खोज निकाला है. बुजुर्ग की तबीयत सही नहीं थी और वह किसी तरह लापता हो गया. उन्हें न तो इंग्लिश आती थी और न ही हिंदी. ऐसे में उन्हें खोजना चुनौतीपूर्ण था. लेकिन दिल्ली पुलिस की तत्परता की वजह से उन्हें खोज निकाला गया.

Etv Bharat
Etv Bharat

उज्बेकिस्तान से आए लापता बुजुर्ग

नई दिल्लीःदिल्ली पुलिस ने उज्बेकिस्तान से भारत आए एक लापता कैंसर पीड़ित बुजुर्ग विदेशी को ढूंढने में सफलता हासिल की है. उस बुजुर्ग को ना तो हिंदी आती थी और ना वह इंग्लिश बोल सकता था. वह बुजुर्ग गंभीर बीमारी से ग्रसित था. 4 सितंबर को तड़के 4 बजे वह होटल से गायब हो गया और उसके परिजनों ने परेशान होकर दिल्ली पुलिस को कॉल किया. विदेशी बुजुर्ग के मिसिंग के कॉल पर सीआर पार्क थाने के एसएचओ रितेश कुमार, एएसआई दीपक प्रसाद और अपनी टीम के साथ तुरंत होटल रॉकलैंड पहुंचे और बुजुर्ग के बारे में जानकारी इकट्ठी की.

जानकारी के मुताबिक बुजुर्ग इलाज के लिए दिल्ली पहुंचा था. उसे ना तो हिंदी आती थी ना ही इंग्लिश. यह दिल्ली पुलिस के लिए बेहद चुनौती वाला केस था, क्योंकि बुजुर्ग का कोई पता नहीं चल रहा था. दिल्ली पुलिस के अलावा बुजुर्ग को उसके परिजनों ने भी हर तरफ खोजा. आखिर में दिल्ली पुलिस ने बुजुर्ग के फोटो को तमाम सोशल मीडिया साइट पर अपलोड कर दिया. इसके साथ दिल्ली पुलिस के जो इंटर स्टेट ग्रुप होते हैं, उसमें भी बुजुर्ग के फोटो को शेयर किया गया और लगातार फॉलो करते रहे कि कहीं से लापता बुजुर्ग की कोई इन्फॉर्मेशन मिल जाए. लगभग 36 घंटे के बाद जाफराबाद थाने के एसएचओ का सीआर पार्क एसएचओ के पास फोन आया कि बीमार बुजुर्ग जाफराबाद में मिल गया है.

दिल्ली पुलिस बुजुर्ग के परिजन को लेकर जाफराबाद तुरंत पहुंची. वहां पहुंचकर बुजुर्ग सही सलामत मिले. उनको देखने के बाद उसके परिजनों की जान में जान आई. उसके बाद बुजुर्ग को सीआर पार्क थाना ले जाया गया. इस पूरी घटना में जिस तरह से दिल्ली पुलिस ने काम किया है, वह काबिले तारीफ है. विदेश से आया मेहमान दिल्ली पुलिस को दिल से धन्यवाद दे रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details