दिल्ली

delhi

MG रोड पर मेट्रो निर्माण कार्य की वजह से रोज लगता है ट्रैफिक जाम, जिम्मेदार लापरवाह

By

Published : Jul 11, 2022, 6:47 PM IST

महरौली बदरपुर रोड पर ट्रैफिक समस्या अब आम बात हो गई है. इस रूट से गुजरने वाले राहगीरों को घंटों जाम में फंसे रहना पड़ता है. दरअसल, यहां पिछले चार वर्षों से मेट्रो का निर्माण कार्य चल रहा है. ऐसे में धूल मिट्टी के साथ सड़कों में गड्ढे भी परेशानी का कारण बन गए हैं. पढ़ें पूरी खबर....

MG रोड पर मेट्रो निर्माण कार्य की वजह से ट्रैफिक जाम
MG रोड पर मेट्रो निर्माण कार्य की वजह से ट्रैफिक जाम

नई दिल्ली:दिल्ली के महरौली बदरपुर रोड पर कुछ सालों से मेट्रो का निर्माण कार्य चल रहा है. ऐसे में इस रूट पर आवागमन करने वाले वाहन चालकों को ट्रैफिक जाम की समस्या से दो-चार होना पड़ता है. यहां हर रोज लंबा जाम लग जाता है. इससे भी बड़ी समस्या यह है कि ट्रैफिक जाम खुलवाने के लिए ना तो मौके पर कोई ट्रैफिक पुलिसकर्मी रहता है ना ही कोई मेट्रो का कर्मचारी. जिस वजह से वाहन चालक घंटों जाम में फंसे रहते हैं. सुबह के समय पीक ऑवर में तो ट्रैफिक की स्थिति और खराब हो जाती है.

इस रूट से सुबह के वक्त काफी संख्या में नौकरी पेशा वाले लोग गुजरते है. कई बार तो ट्रैफिक जाम की वजह से लोगों को दफ्तर पहुंचने में लेट हो जाती है. बावजूद इसके जिम्मेदार लापरवाही बरत रहे हैं. राहगीरों का कहना है कि मेट्रो काम चल रहा है, इसको लेकर कोई समस्या नहीं है. लेकिन ट्रैफिक जाम वाले पॉइंट पर यदि ट्रैफिक पुलिस और मेट्रो के कर्मचारी मौजूद रहेंगे तो वाहन चालकों को काफी सहूलियत होगी और ट्रैफिक जाम भी नहीं लगेगा. उनका कहना है कि मेट्रा का निर्माण कार्य में भी तेजी से करना चाहिए.

यह भी पढ़ें:Delhi Meerut एक्सप्रेस-वे : रफ्तार पर ट्रैफिक जाम लगा रहा ब्रेक, कब तक मिलेगी राहत ?

इस रूट पर मेट्रो के निर्माण कार्य होने से डस्ट और धूल मिट्टी भी उड़ती है. जिस वजह से लोगों को सांस लेने में भी तकलीफ होती है. राहगीरों की मांग है कि प्रदूषण कम करने के लिए पानी का छिड़काव करते रहना चाहिए लेकिन ऐसा होता नहीं है. इसके अलावा सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे पड़ गए है. जिससे चालकों को ड्राइविंग करने में भी काफी समस्या होती है. गौरतलब है कि इस रूट पर मेट्रो का निर्माण कार्य करीब तीन-चार सालों से चल रहा है. अभी निर्माण कार्य पूरा होने में कुछ और समय लगेगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप


ABOUT THE AUTHOR

...view details