दिल्ली

delhi

CBI बिल्डिंग के बेसमेंट में लगी भीषण आग, सुरक्षित बाहर निकाले गए सभी कर्मचारी

By

Published : Sep 17, 2021, 3:48 PM IST

Massive fire broke out in the basement of CBI building delhi
CBI बिल्डिंग के बेसमेंट में लगी भीषण आग ()

दिल्‍ली के लोधी रोड इलाके में CGO कॉम्प्लेक्स स्थित CBI बिल्डिंग के बेसमेंट में आग लग गई. हालांकि बिल्डिंग से सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को बाहर निकाल लिया गया है और इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है. दमकल की आठ गाड़ियां ने मौके पर पहुंचकर कड़ी मशक्‍कत पर बाद आग पर काबू पा लिया है.

नई दिल्ली:राजधानी दिल्‍ली के लोधी रोड इलाके में CGO कॉम्प्लेक्स स्थित CBI बिल्डिंग के बेसमेंट में आग लगने से हड़कंप मच गया. आग लगने के बाद बिल्डिंग के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को बाहर निकाल लिया गया. दिल्‍ली पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है. दमकल की आठ गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर कड़ी मशक्‍कत पर बाद आग पर काबू पा लिया है. दिल्ली अग्निशमन सेवा के डिविजनल ऑफिसर एसके दुआ ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है.

CBI बिल्डिंग के बेसमेंट में लगी भीषण आग
बहरहाल, आग किस वजह से लगी है इसके बारे में अभी तक कुछ पता नहीं चला है. वैसे कयास लगाए जा रहे हैं कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है. जबकि मौके पर दिल्‍ली पुलिस और दमकल विभाग के अधिकारी भी मौजूद हैं. दमकल विभाग के मुताबिक, आज दोपहर करीब 1.40 बजे फायर सर्विस को सीबीआई बिल्डिंग के बेसमेंट में आग लगने का फोन आया था.
CBI बिल्डिंग की आग को बुझाया गया
बता दें कि सीबीआई के ऑफिस में तमाम तरह के बेहद जरूरी और गोपनीय दस्तावेज मौजूद रहते हैं. इसी वजह से यहां आग लगने की छोटी घटना भी काफी बड़ी हो जाती है. यही नहीं, सीबीआई बिल्डिंग के बेसमेंट में ट्रांसफॉर्मर और एसी समेत बिजली से जुड़े उपकरण रखे होते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details