दिल्ली

delhi

54 लाख की लूट के मामले में 10 महीने से फरार चल रहे आरोपी को क्राइम ब्रांच की टीम ने पकड़ा

By

Published : Feb 2, 2023, 5:47 PM IST

दिल्ली क्राइम ब्रांच (Delhi crime branch) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक कुख्यात अपराधी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी पिछले 10 महीनों से पुलिस को चकमा देकर फरार चल रहा था. फिलहाल पुलिस ने गुप्त सूचना पर बदमाश को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

दिल्ली क्राइम ब्रांच टीम की बड़ी कार्रवाई
दिल्ली क्राइम ब्रांच टीम की बड़ी कार्रवाई

दिल्ली क्राइम ब्रांच टीम की बड़ी कार्रवाई

नई दिल्ली: दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम ने 54 लाख की लूट के मामले में फरार चल रहे कुख्यात बदमाश को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी के ऊपर पहले से भी कई अपराधिक मामले दर्ज हैं. उसकी पहचान जुगेश उर्फ योगेश निवासी केकड़ी गांव के रूप में हुई है. आरोपी मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बागपत जिले का रहने वाला है. आरोपी प्रशांत विहार इलाके में लूट की घटना के मामले में पिछले 10 महीनों से फरार चल रहा था. क्राइम ब्रांच की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर कुख्यात बदमाश को यूपी के मेरठ जीम में छापेमारी कर गिरफ्तार किया है.

क्राइम ब्रांच स्पेशल सीपी रविंद्र सिंह यादव ने बताया कि 13 अप्रैल 2022 को शाम करीब 4:30 बजे राजेश कुमार सिंह कुछ रुपए के पैकेट के साथ प्रशांत विहार गए थे. इसी बीच दो आरोपी ने उन्हें रोक लिया और रुपए से भरा बैग तमंचे की नोक पर लूट लिया, जिसमें 54 लाख रुपए थे. इस संबंध में प्रशांत विहार रोहिणी जिला में एक मामला दर्ज किया गया और स्थानीय पुलिस ने जांच की. इस दौरान सीसीटीवी कैमरे की मदद से कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी वायरल हुई. जिसके बाद पुलिस ने सतपाल और बिजेंदर नाम के दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था. मुख्य आरोपी जुगेश उर्फ योगेश फरार चल रहा था.

बहरहाल, इस पूरे मामले की जांच क्राइम ब्रांच की टीम को सौंपी गई. आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए ज्वाइंट सीपी एचडी मिश्रा ने डीसीपी सतीश कुमार और एसीपी यशपाल सिंह की देखरेख में एक टीम का गठन किया. इसमें इंस्पेक्टर पवन सिंह, एसआई अनुज छिकारा, रविंद्र सिंह, अनिल सरोहा, एएसआई रविंदर, हेड कांस्टेबल रविंद्र सिंह, आशीष, रविंद्र , भवर और कांस्टेबल सोहित और पवन को शामिल किया गया.

ये भी पढ़े:ग्रेटर नोएडा: रबर कंपनी में लगी आग, फटा फायर एक्सटिंग्विशर सिलेंडर, 3 लोग घायल

बता दें, क्राइम ब्रांच की टीम इस मामले में लगातार छानबीन कर रही थी. सीसीटीवी फुटेज की जांच और गुप्त मुख्य वीरों को भी इस काम पर लगाया. इस दौरान यह सामने आया कि आरोपी बार-बार अपना ठिकाना बदल रहा है. इस बार पुलिस ने आरोपी की लोकेशन को एग्जेक्ट पता कर यूपी के मेरठ में जाल बिछाया. हालांकि, इस दौरान आरोपी पुलिस को देखकर भागने की कोशिश की, लेकिन कॉन्स्टेबल सोहित ने बहादुरी दिखाते हुए उसे पकड़ लिया. पूछताछ में आरोपी ने खुलासा किया कि उसने अपने साथियों के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया था. बाकी आरोपियों की पहचान सतपाल, विजेंद्र उर्फ कबाड़ी अंकित और अरुण उर्फ काले के रूप में हुई.

ये भी पढ़े:नाइजीरियन गैंग को किराये पर बैंक अकाउंट देने वाली महिला दिल्ली से गिरफ्तार

ये भी पढ़े:दिल्ली: बर्थ डे पार्टी से गायब हुई दो सगी बहनें झुग्गी में मिलीं, आरोपी गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details