दिल्ली

delhi

IIT Student Suicide Case: IIT Delhi के छात्र ने की खुदकुशी, कुछ विषय को पूरा नहीं कर पाया था

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Sep 2, 2023, 6:52 AM IST

Updated : Sep 2, 2023, 12:13 PM IST

IIT दिल्‍ली के एक छात्र ने शुक्रवार को अपने हॉस्टल के कमरे में आत्महत्या कर ली. पुलिस ने यह जानकारी दी है. मृतक की पहचान 21 वर्षीय अनिल कुमार के रूप में हुई है. पुलिस के मुताबिक, कुछ विषय पूरे नहीं होने के कारण वह छह महीने के एक्सटेंशन पर हॉस्टल में रह रहा था.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली:IIT दिल्ली के विंध्याचल हॉस्टल में शुक्रवार को एक छात्र ने खुदकुशी कर ली. मृतक की पहचान अनिल कुमार (21) के रूप में हुई है. वह उत्तर प्रदेश के बांदा जिले का रहनेवाला था. पुलिस को मौके पर कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है. पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए अस्पताल की मोर्चरी में सुरक्षित रखवा दिया है. पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार शाम करीब 6:00 बजे किशनगढ़ थाना पुलिस को IIT दिल्ली के विंध्याचल हॉस्टल में एक छात्र द्वारा आत्महत्या के संबंध में एक पीसीआर कॉल मिली. सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई. हॉस्टल के कमरे का दरवाजा अंदर से बंद मिला. मौके पर दमकल विभाग को बुलाया गया और दरवाजा तोड़ा गया. छात्र को अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

जानकारी के मुताबिक अनिल गणित और कंप्यूटिंग में बीटेक कर रहा था. वह एक्सटेंशन पर था, क्योंकि उसने कुछ विषय पूरे नहीं किए थे और छह महीने के एक्सटेंशन पर हॉस्टल में रह रहा था. जून माह में उसे हॉस्टल खाली करना था. लेकिन कुछ विषयों में पास नहीं हो सका. इसके लिए उसे विषयों को पास करने के लिए छह माह का समय दिया गया था.

पुलिस ने बताया कि दरवाजा अंदर से बंद था. फायर डिपार्टमेंट ने उसे तोड़ा. गेट तोड़ने के समय डीन ऑफ स्टूडेंट्स/सीएमओ आईआईटी, मुख्य सुरक्षा अधिकारी, क्राइम टीम, फोरेंसिक टीम भी मौजूद थी. उन्होंने वहां पर कुछ भी अटपटा नहीं पाया है. पुलिस अधिकारी ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें-गाजियाबाद: संदिग्ध हालात में युवती की मौत, परिजनों ने लिव-इन पार्टनर पर लगाया प्रताड़ित करने का आरोप

यह भी पढ़ें-Crime In Delhi: भजनपुरा हत्याकांड का दिल्ली पुलिस ने किया खुलासा, 4 आरोपी गिरफ्तार

Last Updated :Sep 2, 2023, 12:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details