दिल्ली

delhi

महरौलीः मेट्रो निर्माण कार्य में देरी के चलते लगता है जाम, ट्रैफिक पुलिसकर्मी भी रहते हैं नदारद

By

Published : Jun 8, 2023, 2:09 PM IST

महरौली-बदरपुर रोड पर मेट्रो निर्माण कार्य के चलते वहां से गुजरनेवाले लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है. पीक आवर में कई किलोमीटर तक लंबा जाम भी लग जाता है. यहां पिछले कुछ सालों से मेट्रो का निर्माण कार्य हो रहा है लेकिन यह अभी तक पूरा नहीं हुआ है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्लीः दिल्ली के महरौली-बदरपुर रोड पर कुछ सालों से मेट्रो का निर्माण कार्य चल रहा है. ऐसे में इस रूट से गुजरने वाले लोगों को ट्रैफिक की समस्या से दो चार होना पड़ता है. सुबह के वक्त तो इस रूट पर कई किलोमीटर का लंबा जाम भी लग जाता है. दरअसल मेट्रो के निर्माण कार्य पिछले कई सालों से यहां पर चल रहा है, लेकिन जो मेट्रो का कार्य है, काफी धीमी गति से चल रहा है. इसकी वजह से ट्रैफिक जाम की समस्या यहां पर समय-समय पर देखी जाती है. रविवार और शनिवार के दिन थोड़ी बहुत ट्रैफिक व्यवस्था ठीक रहती है, लेकिन सोमवार से फिर शुक्रवार तक इसी प्रकार का ट्रैफिक यहां पर हर रोज देखा जाता है.

सबसे बड़ी समस्या यह है कि ट्रैफिक जाम खुलवाने के लिए ना तो मौके पर कोई ट्रैफिक पुलिसकर्मी रहता है ना ही कोई मेट्रो का कर्मचारी. जिस वजह से वाहन चालक घंटों जाम में फंसे रहते हैं. सुबह के समय पीक ऑवर में तो ट्रैफिक की स्थिति और खराब हो जाती है. इस रूट से सुबह के वक्त काफी संख्या में नौकरी पेशा वाले लोग गुजरते है. कई बार तो ट्रैफिक जाम की वजह से लोगों को दफ्तर पहुंचने में लेट हो जाता है. बावजूद इसके जिम्मेदार लापरवाही बरत रहे हैं. राहगीरों का कहना है कि मेट्रो काम चल रहा है, इसको लेकर कोई समस्या नहीं है. लेकिन ट्रैफिक जाम वाले पॉइंट पर यदि ट्रैफिक पुलिस और मेट्रो के कर्मचारी मौजूद रहेंगे तो वाहन चालकों को काफी सहूलियत होगी और ट्रैफिक जाम भी नहीं लगेगा. उनका कहना है कि मेट्रा का निर्माण कार्य में भी तेजी से करना चाहिए.

ये भी पढ़ेंः लिव-इन पार्टनर की हत्या के बाद शव के किए टुकड़े-टुकड़े, कुकर में पकाया, मिक्सर में पीसा

इतना ही नहीं, इस रूट पर मेट्रो के निर्माण कार्य होने से धूल-मिट्टी भी उड़ती है. इस वजह से लोगों को सांस लेने में भी तकलीफ होती है. इसके अलावा सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे पड़ गए है, जिससे चालकों को ड्राइविंग करने में भी काफी समस्या होती है. गौरतलब है कि इस रूट पर मेट्रो का निर्माण कार्य करीब तीन-चार सालों से चल रहा है. अभी निर्माण कार्य पूरा होने में कुछ और समय लगेगा, लेकिन मेट्रो के निर्माण कार्य में देरी होने की वजह से इस रूट से गुजरने वाले राहगीरों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ेंः IP University: विवादों के बीच LG वीके सक्सेना और CM केजरीवाल ने किया पूर्वी कैंपस का उद्घाटन

ABOUT THE AUTHOR

...view details