दिल्ली

delhi

Firing in Saket Court Complex: महिला पर गोली चालने वाले वकील की निशानदेही पर पिस्टल बरामद

By

Published : Apr 25, 2023, 8:12 AM IST

दिल्ली स्थित साकेत कोर्ट में गवाही के लिए आई महिला को एक बाद एक चार गोलियां मारी गई. घायल महिला को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था. पुलिस ने गोली चलाने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर हथियार भी बरामद कर लिया गया है.

delhi crime news
दिल्ली अपराध समाचार

नई दिल्ली : साकेत कोर्ट के अंदर महिला को गोली मारने के मामले में पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल हथियार बरामद कर लिया है. पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर हथियार फरीदाबाद की झाड़ियों से बरामद किया है. पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पिस्टल अजय सिंह चौहान की लाइसेंसी पिस्टल थी. पुलिस ने अजय को भी गिरफ्तार कर लिया है. फायरिंग के दौरान वह भी घायल हुआ था. अजय कोर्ट में मुंशी का काम करता है.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि अजय, मुख्य आरोपी कामेश्वर सिंह के संपर्क में था. वह चोरी-छिपे अंदर जा सकता था, चूंकि वह वकील की ड्रेस में था. वकील को कोर्ट कॉम्प्लेक्स के मुख्य प्रवेश द्वार पर जांच करने की अनुमति होती है. जिसके चलते वह आसानी से पिस्टल लेकर अंदर चला गया. ज्ञात हो कि शुक्रवार को साकेत कोर्ट परिसर में एक निलंबित वकील ने सुनवाई के लिए आई महिला पर फायरिंग कर दी थी. इस दौरान उसे दो गोलियां लगी.

जानकारी के अनुसार, आरोपी ने महिला को कथित रूप से 25 लाख रुपये ब्याज पर उधार दिए थे और वह उसका भुगतान नहीं कर रही थी. इसी के चलते उसे उस पर फायरिंग की थी. वहीं इस ममाले में आरोपी कमलेश्वर को फरीदाबाद से गिरफ्तार कर लिया था. साकेत बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष करनैल सिंह ने बताया है कि जिस महिला को गोली मारी गई है वह भी साकेत कोर्ट में वकालत करती है. उसे गोली मारने वाला भी सस्पेंडेड वकील है. तीन महीने पहले किसी मामले को लेकर बार काउंसिल ऑफ दिल्ली ने उसका लाइसेंस रद्द कर दिया था. महिला और आरोपित के बीच पैसे के लेने देन का विवाद था.

ये भी पढ़ें :Firing in Saket Court Complex: 25 लाख रुपए नहीं लौटा रही थी तो सस्पेंडेड वकील ने साथी महिला को मारी 3 गोली

ABOUT THE AUTHOR

...view details