दिल्ली

delhi

Delhi Crime: दिल्ली पुलिस का चोरों पर शिकंजा, वाहन और घरों में चोरी करनेवाले चार आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jul 1, 2023, 10:58 AM IST

साउथ वेस्ट डिस्ट्रिक्ट में बाइक सवार दो चोरों को दिल्ली पुलिस स्पेशल स्टाफ की टीम ने गिरफ्तार किया है. वहीं, दक्षिणी दिल्ली जिला के अंबेडकर नगर थाने की पुलिस टीम ने क्षेत्र में गश्त के दौरान एक बदमाश को गिरफ्तार किया है. उत्तरी जिले की पुलिस ने बीते 3 फरवरी को सब्जी मंडी इलाके में किन्नर के घर हुई फायरिंग मामले में मुख्य आरोपी देवेश उर्फ देवा को गिरफ्तार किया है.

दिल्ली पुलिस
दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली:दिल्ली-एनसीआर में वाहन चोरों के हौसले ज्यादा बुलंद दिख रहे हैं. ऐसा लगता है कि उनके अंदर खाकी वर्दी वालों का खौफ नहीं रहा है. दिल्ली पुलिस चोरों को लगाम लगाने में असमर्थ है. कई बार शिकायत के बाद भी पुलिस चोरों पर अपनी खाकी वर्दी का पावर नहीं दिखा पा रही है. इसी क्रम में, दिल्ली पुलिस स्पेशल स्टाफ की टीम ने दो मोबाइल चोरों को पकड़ने के लिए एक टीम का गठन किया. पुलिस सादी ड्रेस में घूम रही थी. जैसे ही जानकारी मिली कि दो युवक एक बाइक पर सवार होकर साउथ वेस्ट डिस्ट्रिक्ट घात लगाए बैठे हैं, फिर क्या पुलिस ने इन दोनों को रंगे हाथ चोरी करते हुए देख लिया और दोनों का पीछा कर गिरफ्तार कर लिया.

स्पेशल स्टाफ टीम ने आरोपी से पूछताछ की तो उसकी पहचान नितेश पाठक (19) कापसहेड़ा और दूसरे आरोपी की पहचान साजन कुमार (26) के रूप में हुई. इनकी गिरफ्तारी से चोरी के दो मोबाइल पुलिस ने बरामद किया है. पुलिस आगे की पूछताछ में जुटी हुई है. बरामद हुई फोन को दिल्ली पुलिस ने शिकायतकर्ता को सौप दिया है.

घरों में चोरी करनेवाले दो आरोपी गिरफ्तारः दक्षिण पश्चिम जिला के स्पेशल स्टाफ की टीम ने घरों में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले शातिर चोर को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी की गिरफ्तारी के साथ पुलिस ने चोरी के मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं. गिरफ्तार आरोपी की पहचान नानक पुरा मोती बाग निवासी विकास उर्फ विक्की और रोहित (25 वर्ष) के तौर पर की गई है. आरोपी पर पहले से ही आरके पुरम थाने में चोरी का मामला भी दर्ज है.

दक्षिणी जिले से एक बदमाश गिरफ्तारःदक्षिणी दिल्ली जिला के अंबेडकर नगर थाने की पुलिस टीम ने क्षेत्र में गश्त के दौरान एक बदमाश को गिरफ्तार किया है. आरोपी की गिरफ्तारी के साथ एक देशी पिस्तौल, एक जिंदा कारतूस बरामद किया गया है. आरोपी की पहचान अंकुश (22) निवासी मदनगिर के तौर पर की गई है. इसके ऊपर पहले से ही 2 अपराधिक मामले दर्ज हैं.

पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी ने बताया कि पुलिस स्टेशन अम्बेडकर नगर के स्टाफ को विशेष रूप से थाना क्षेत्र में अपराध पर अंकुश लगाने का काम सौंपा गया है. इसी कड़ी में संदिग्ध हालत में बीआरटी रोड के पास से अंकुश उर्फ ​​टक्कू को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस उसके खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है.

दिल्ली पुलिस ने किया हर्ष फायरिंग मामले का खुलासा: उत्तरी जिले की पुलिस ने बीते 3 फरवरी को सब्जी मंडी इलाके में किन्नर के घर हुई फायरिंग मामले में मुख्य आरोपी देवेश उर्फ देवा को गिरफ्तार किया है. आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर अंधाधुन 6 राउंड फायरिंग की थी. उत्तरी जिले के डीसीपी सागर सिंह कलसी ने बताया कि यह फायरिंग इलाके के बंटवारे को लेकर पायल और बुलबुल किन्नर में विवाद के कारण हुई थी. घटना के बाद पायल किन्नर ने उसके साथी सोनू सरदार को फंसाने के लिए फायरिंग करने का आरोप लगाया था. पुलिस ने पायल की शिकायत पर मामला दर्ज कर आरोपी की सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पड़ताल शुरू की. मामले में कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार भी किया था. जांच में पता चला कि गिरफ्तार हुए दोनों बदमाश सोनू सरदार गिरोह के नहीं हैं.

ये भी पढ़ें:Delhi Crime: बेगमपुर थाना पुलिस ने दो शातिर झपटमारों को किया गिरफ्तार

सब्जी मंडी एसएचओ राम मनोहर मिश्रा की टीम को पता लगा कि देवेंद्र उर्फ देवा इस वारदात के पीछे था. वहीं पुलिस ने देवा को पकड़ने की कार्यवाही में सूचना एकत्र की और पता चला कि देवा सब्जी मंडी इलाके के बर्फखाना चौक पर अपने मकान का किराया लेने के लिए आएगा, जिसे पुलिस ने जाल बिछाकर गिरफ्तार कर लिया. पुलिस पूछताछ में बताया कि वह सोनू पहलवान गिरोह का गुर्गा का है. इस समय सोनू पहलवान जेल में है, जिसकी वजह से प्रतिद्वंदी सोनू सरदार का इलाके में वर्चस्व बढ़ रहा था. उसने अपने गैंग का बर्चस्व बढ़ाने के लिए अपने साथियों के साथ मिलके पायल किन्नर के घर पर फायरिंग करवाई थी.

गाजियाबाद में वाहन चोरी गिरोह का भंडाफोड़ः गाजियाबाद में भी अपराधी खुलेआम घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. गाजियाबाद के कवि नगर थाना क्षेत्र में लगातार हो रही वाहनों की चोरी को लेकर पुलिस द्वारा एक टीम का गठन किया गया था. इसी कड़ी में डीपीएस रेलवे फाटक आरडीसी कट से 6 अंतराजरीय वाहन चोरों को गिरफ्तार किया गया है. चोरों के कब्जे से 9 मोटरसाइकिल और एक स्कूटी चोरी की बरामद की गई है.

एसीपी कविनगर अभिषेक श्रीवास्तव ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में एक बाल अपचारी भी शामिल है, जिसकी उम्र तकरीबन 15 से 16 साल के बीच बताई जा रही है. पूछताछ के दौरान किशोर ने बताया कि तीन लड़के उससे मोटरसाइकिल चोरी करवाते थे. तीनों लड़कों द्वारा चोरी के वाहनों को गांव देहात के लोगों को 4 से 5 हजार रुपए में बेचा जाता था. इन्हीं लड़कों के कहने पर किशोर ने आरडीसी और पुराना बस अड्डा इलाके के कई क्षेत्रों से मोटरसाइकिल चोरी की. पुलिस द्वारा इस पूरे प्रकरण में मुजम्मिल, मूलचंद, तरुण, आकाश, सुजीत समेत एक बाल अपचारी को गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें:Pragati Maidan tunnel Robbery Case: प्रगति मैदान टनल में हुई लूट मामले में फारवर्ड ट्रेडिंग का पैसा होने की आशंका

ABOUT THE AUTHOR

...view details