दिल्ली

delhi

चोरी और सेंधमारी के मामले में दिल्ली पुलिस ने कुख्यात चोर को दबोचा, सोने के आभूषण बरामद

By

Published : May 27, 2023, 9:38 PM IST

delhi crime news

दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे शातिर बदमाश को गिरफ्तार किया है, जो चोरी और सेंधमारी की घटनाओं को अंजाम दे रहा था. इसकी गिरफ्तारी के साथ ही पुलिस ने छह मामलों को सुलझाने का दावा किया है.

नई दिल्ली: दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम ने एक शातिर चोर को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी के कब्जे से चार मोबाइल फोन, एक कलाई घड़ी, लैपटॉप, सोने चांदी के आभूषण व सिक्के सहित अन्य सामान बरामद किया है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान आहिल उर्फ गौरव समेत के रूप में की गई है. आरोपी मूल रूप से मयूर विहार दिल्ली का रहने वाला है. इस गिरफ्तारी के साथ ही पुलिस ने सेंधमारी के 6 मामलों को सुलझाने का दावा किया.

दिल्ली क्राइम ब्रांच विशेष पुलिस आयुक्त रविंद्र सिंह यादव ने बताया कि क्राइम ब्रांच सेंट्रल रेंज के एसआई सुभाष को गुप्त सूचना मिली थी कि दक्षिण दिल्ली क्षेत्र में दिन के समय चोरी करने वाला एक व्यक्ति आहिल गाजीपुर डेयरी फार्म, आनंद विहार के पास आएगा और वहां जाल बिछाकर उसे पकड़ने में मदद मिल सकती है.

मिली जानकारी के अनुसार गाजीपुर डेयरी फार्म, आनंद विहार रोड के पास जाल बिछाया गया और आरोपी आहिल को पकड़ लिया. आरोपी ने पूछताछ के दौरान बताया कि उसने अपने साथियों के साथ मिलकर दिल्ली के इलाके, खासकर दक्षिण दिल्ली से सामान चुराया था. उसे पहले नोएडा, गुरुग्राम, अहमदाबाद मुंबई और दिल्ली में चोरी, चोरी, डकैती और हथियार अधिनियम के विभिन्न आपराधिक मामलों में गिरफ्तार किया गया था. पूछताछ में यह सामने आया है कि वह थाना न्यू अशोक नगर के 2 मामलों और वसंत कुंज दक्षिण के 2 मामलों में अदालती कार्रवाई से बच रहा था. फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है उसके खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है.

रोहिणी जिला पुलिस ने पीओ को किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की रोहिणी जिला पुलिस ने ऑपरेशन "उद्घोष" के तहत बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए कई फरार अपराधियों को धर दबोचा है. दरअसल रोहिणी जिले के डीसीपी डॉ गुरइकबाल सिंह सिद्धू बताया कि जिले के अलग अलग थाना क्षेत्र में फरार अपराधियों को पकड़ने में विशेषज्ञता के साथ महिला कर्मचारियों सहित एक नामित टीम "पीओ दस्ते" का गठन करके घोषित अपराधियों, पैरोल जंपर्स को पकड़ने को ट्रैक करने के लिए एक अभियान चलाया जा रहा है. इसी फेहरिस्त में ऑपरेशन "उदघोष" के तहत इस बार पीओ स्क्वॉड एवं पीओ स्क्वॉड केएनके मार्ग ने 8 उद्घोषित अपराधियों को गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें :Dwarka molestation: सरकारी स्कूल के शिक्षक पर लगा यौन शोषण का आरोप, पॉक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज

ABOUT THE AUTHOR

...view details