दिल्ली

delhi

Cycle Rally: एम्स में निकली साइकिल रैली, प्लास्टिक मुक्त परिसर बनाने के लिए किया जागरूक

By

Published : Jun 20, 2023, 9:23 PM IST

दिल्ली एम्स परिसर में मंगलवार को साइकिल रैली का आयोजन किया गया. इसका मकसद लोगों को एम्स को प्लास्टिक मुक्त परिसर बनाने के लिए जागरूक करना था. इसमें करीब 250 लोगों ने हिस्सा लिया.

Cycle rally organized in AIIMS
Cycle rally organized in AIIMS

नई दिल्ली: राजधानी में मंगलवार को एम्स को प्लास्टिक मुक्त परिसर बनाने के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए एम्स ऑफिसर्स एसोसिएशन ने साइकिल रैली का आयोजन किया गया. इस आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में एम्स के डायरेक्टर एम श्रीनिवासन, ऑफिसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अजीत सिंह और महासचिव अमित कुमार सहित करीब 250 प्रतिभागी शामिल हुए.

रैली की शुरुआत एम्स के डायरेक्टर एम. श्रीनिवासन ने फ्लैगऑफ कर के किया. साइकिल रैली ने एम्स परिसर में करीब 3 किलोमीटर की दूरी तय की. इस रैली के माध्यम से लोगों को प्लास्टिक के इस्तेमाल से होने वाले दुष्प्रभावों को लेकर जागरूक किया गया. इस दौरान एसोसिएशन के अध्यक्ष अजीत सिंह ने कहा कि प्लास्टिक हमारे जीवन को कई तरह से प्रभावित कर रहा है. इसलिए एम्स परिसर को प्लाटिक मुक्त बनाने में अपना योगदान दें.

वहीं, ऑफिसर्स एसोसिएशन के वाइस प्रेसिडेंट विजय सिंह ने कहा कि एम्स को प्लास्टिक मुक्त बनाना हमारे डायरेक्टर का विजन रहा है. इसी को लेकर आज साइकिल रैली का आयोजन किया गया. उन्होंने कहा कि लोगों को जागरूक करने के लिए आगे भी ऐसे कार्यक्रम कराए जाते रहेंगे.

यह भी पढ़ें-नेहरू युवा केंद्र और अरबिंदो कॉलेज द्वारा जिलास्तरीय युवा उत्सव का किया गया आयोजन

वहीं, इस मौके पर शक्ति शर्मा ने कहा कि हम सभी रोज किसी न किसी प्रकार से प्लास्टिक के सामान का उपयोग कर रहे हैं, जो इंसानों और जानवरों दोनों के लिए हानिकारक है. इसलिए मैं सबसे अपील करती हूं कि जितना हो सके प्लास्टिक का इस्तेमाल कम से कम करें, जिससे इसके दुष्प्रभाव से बचा सके. उन्होंने कहा कि प्लास्टिक की जगह हम बायोडिग्रेडेबल चीजों को भी इस्तेमाल में ला सकते हैं जो पर्यावरण को बचाने का एक अच्छा विकल्प है.

यह भी पढ़ें-छात्र-छात्राओं का अनोखा हुनर, पानी में बनाई श्रृंखला, जलयोग देख डीएम और वीसी भी रह गए हैरान

ABOUT THE AUTHOR

...view details