दिल्ली

delhi

दिल्ली एनसीआर से कार चोरी करने वाले दो ऑटोलिफ्टर को AATS ने दबोचा, 3 कार बरामद

By

Published : Sep 21, 2022, 7:41 PM IST

दिल्ली एनसीआर से कार चोरी करने वाले दो ऑटोलिफ्टर को AATS ने दबोचा

दक्षिण पश्चिम जिले के AATS स्टाफ की टीम में एक इंटरस्टेट ऑटो लिफ्टर गैंग का भंडाफोड़ करते हुए कई मामलों का खुलासा किया है. इसके साथ ही गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से 3 हुंडई कार, 6 फर्जी नंबर प्लेट और 4 कारों की डुप्लीकेट चाबी बरामद की है.

नई दिल्ली:दक्षिण पश्चिम जिले के AATS(Anti Auto Theft Squad) स्टाफ की टीम में एक इंटरस्टेट ऑटो लिफ्टर गैंग के 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. ये दोनों आरोपी एक इंटरस्टेट आटो लिफ्टर गैंग से जुड़े हैं. पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से 3 हुंडई कार बरामद की है.

दिल्ली एनसीआर से कार चोरी करने वाले दो ऑटोलिफ्टर को AATS ने दबोचा

ये भी पढ़ें:शातिर ऑटो लिफ्टर गिरफ्तार, गाड़ी चोरी और स्नैचिंग जैसी वारदातों को देता था अंजाम

दक्षिण पश्चिम जिले के डीसीपी (DCP) मनोज सी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि दक्षिण पश्चिम जिले की कार चोरी के मामलों पर काम करने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों एक टीम गठित कारण का आदेश दिया था. क्षेत्र में बढ़ती कार चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए एसीपी देवेंद्र कुमार सिंह ने AATS स्टाफ इंस्पेक्टर गौतम मलिक के नेतृत्व में टीम का गठन किया. इसमें एसआई सुरेश एएसआई प्रवीण, जयपाल, हेमंत, अजय गुलिया, हेड कांस्टेबल हरि ओम, राकेश राघवेंद्र रविंदर मोहित और कॉन्स्टेबल छगन को शामिल किया गया.

टीम ने छानबीन करते हुए विभिन्न स्थानों से हुई चोरी के इलाकों के सीसीटीवी फुटेज की जांच की. संदिग्ध चोरों, आपूर्तिकर्ताओं और खरीदारों की पहचान करने और दोषियों को पकड़ने के लिए मुखबिरों को भी लगाया गया. काफी छानबीन करने के बाद टीम को सफलता तब हाथ लगी जब एक सूचना प्राप्त हुई कि दो आपूर्तिकर्ता जो चोरी के वाहनों को खरीदते हैं. वे उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में रहते हैं. गुप्त सूचना के आधार पर टीम ने जाल बिछाया और दो आरोपित व्यक्तियों को पकड़ने में सफलता हासिल की. जिनकी पहचान सचिन गुप्ता और हरेंद्र के रूप में हुई.

दोनों चोरी की एक हुंडई क्रेटा कार में आए थे. बरामद हुंडई क्रेटा कार पीएस मॉडल टाउन से चोरी हुई थी. बरामद कार पर आरोपियों ने फर्जी नंबर प्लेट चिपका रखा था. उनके कहने पर दो और चोरी की कार बरामद की गई. इनके पास से 6 फर्जी नंबर प्लेट और 4 कारों की डुप्लीकेट चाबी बरामद की है. अन्य आरोपियों की पकड़ने के लिए तलाश की जा रही है. फिलहाल इन को गिरफ्तार कर लिया गया है और इस मामले से जुड़े अन्य आरोपियों की भी तलाश जारी है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details