दिल्ली

delhi

दिल्ली एम्स में मनाया गया 68वां स्थापना दिवस, मंत्री एसपी सिंह बघेल बोले- देश के लोगों को AIIMS पर विश्वास

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Sep 25, 2023, 5:15 PM IST

AIIMS Hospital: दिल्ली एम्स के स्थापना दिवस कार्यक्रम में केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री एसपी सिंह बघेल पहुंचे. उन्होंने कहा कि देश के लोगों को एम्स पर विश्वास है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली:देश के सबसे सफलत्तम अस्पतालों में एम्स दिल्ली का नाम शुमार है. एम्स में होने वाले उपचार और मरीजों की सहूलियत के लिए तमाम सुविधाएं दी जाती है. दूर-दराज से लोग बड़ी आशा लिए अपने मरीज के साथ यहां आते हैं. भारत की स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली में न केवल निदान और प्रबंधन, बल्कि मृत्यु दर को कम करने और रिकवरी को अधिकतम करने में भी एम्स का बहुत बड़ा योगदान है.

दरअसल, केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री एसपी सिंह बघेल एम्स अध्यक्ष एम श्रीनिवासन की उपस्थिति में एम्स दिल्ली के 68वें स्थापना दिवस के अवसर पर 25 सितंबर को एक कार्यक्रम की अध्यक्षता की. इसी दिन एम्स में स्नातक शिक्षण की शुरुआत का प्रतीक है. 1956 में एमबीबीएस कक्षाओं का पहला बैच आयोजित किया गया था. आज एम्स अपना 68वां स्थापना दिवस मना रहा है. इस मौके पर एम्स के सभी डिपार्टमेंट के डॉक्टर्स और स्टूडेंट इस कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान सभी डिपार्टमेंट के द्वारा पिछले कुछ वर्षों में किए हुए कार्यों को प्रदर्शित किया गया.

पिछले वर्ष से अभी तक सभी डिपार्टमेंट द्वारा जितने भी सफलत्तम सर्जरी डॉक्टरों द्वारा की गई है. उन्हें बड़े ही सुंदर तरीके से दर्शाया गया है. वहीं, इस मौके मंत्री एसपी सिंह बघेल ने बताया कि एम्स हर साल कोई ना कोई चमत्कार करता है. यहां आने वाले मरीज अच्छे उपचार के लिए आते हैं. वहीं, एम्स के डॉक्टर द्वारा भी उन्हें निराश नहीं किया जाता है. डॉक्टर हर साल कई हजारों मरीजों का सफलता पूर्वक सर्जरी करते हैं, इसके लिए सभी डिपरमेंट्स के डॉक्टर्स को बधाइयां. आशा है कि आगे भी इसी तरह और कार्य करते रहेंगे.

ये भी पढ़ें:

  1. सिलिकॉन से तैयार की गई गुड़िया लूसी, जानें कैसे दूर करेगी लाखों बच्चों की मुश्किल
  2. Ayushman Card Apply: अब घर बैठे 5 मिनट में बनाए आयुष्मान कार्ड, फॉलो करें ये स्टेप

ABOUT THE AUTHOR

...view details