दिल्ली

delhi

Crime in delhi: तिहाड़ से छूटा बदमाश फिर झपटमारी करते धराया, आरोपी पर पहले से दर्ज हैं 11 आपराधिक मामले

By

Published : Jun 11, 2023, 10:55 AM IST

दक्षिणी दिल्ली जिला की स्पेशल स्टाफ की टीम ने एक झपटमार को गिरफ्तार किया है. उसके पास से नौ मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं. वहीं, दक्षिणी दिल्ली की नारकोटिक्स स्क्वाड की टीम ने दो अलग-अलग घटनाओं में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्लीः दक्षिणी दिल्ली जिला की स्पेशल स्टाफ की टीम ने एक गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी करते हुए एक चोर को गिरफ्तार किया है. आरोपी ड्रग्स खरीदने के लिए पैसा जमा करने के लिए झपटमारी करने लगा था. आरोपी की पहचान शोएब उर्फ सद्दाम के तौर पर की गई है. शोएब की निशानदेही पर छीने गए नौ मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं. गिरफ्तार आरोपी के ऊपर पहले से ही 11 अपराधिक मामले दर्ज बताया जा रहे हैं. आरोपी मूल रूप से दिल्ली के दक्षिणपुरी का रहने वाला बताया जा रहा है और उसकी उम्र 49 साल है.

दक्षिण दिल्ली जिला पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी ने मामले की जानकारी को बताया कि स्पेशल स्टाफ की टीम को सूचना मिली कि एक बदमाश झपटमार पुष्प विहार सेक्टर चार स्थित मछली मार्केट में चोरी व झपटमारी के मोबाइल फोन बेचने आने वाला है. सूचना को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ साझा किया गया और छापेमारी के लिए एसीपी राजेश कुमार ने इंस्पेक्टर धीरज मेहलावत की देखरेख में टीम का गठन किया, जिसमें एएसआई नरेश, हेड कांस्टेबल रोशन नरेंद्र, अनिल कुमार, राकेश कांस्टेबल संदीप पुनिया को शामिल किया गया.

मिली जानकारी के अनुसार स्पेशल स्टाफ की टीम ने शाम ट्रेप लगाया करीब 7.45 बजे एक संदिग्ध आया. संदिग्ध युवक पुलिस को देखकर भागने लगा. पुलिस ने पीछा कर उसे दबोच लिया. तलाशी लेने पर उसके कब्जे से नौ महंगे मोबाइल फोन बरामद हुए जो दक्षिणी दिल्ली के कई क्षेत्रों से झपटे हुए पाए गए. पूछताछ के दौरान उसने बताया कि वह पिछले साल तिहाड़ जेल से छूटा था और नशे का शौकीन है. नशे की जरूरत को पूरा करने के लिए झपटमारी और चोरी की वारदातों को अंजाम देता था. उसने बताया कि झपटमारी से पहले वह अपनी गति बढ़ाने के लिए ड्रग्स का सेवन करता है.

दो अलग-अलग मामलों में तीन आरोपी गिरफ्तार

दक्षिणी दिल्ली जिला पुलिस की नारकोटिक्स स्क्वाड की टीम ने दो अलग-अलग मामलों में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. नारकोटिक्स स्क्वायड की टीम ने दो झपटमार जिनकी पहचान रितिक दिवाकर और रोहित के रूप में हुई है, उनके कब्जे से एक सोने की चेन, एक मोबाइल फोन, एक बटनदार चाकू, एक स्कूटी बरामद की है. जबकि अंबेडकर नगर थाने की पुलिस टीम ने एक भगोड़े अपराधी को गिरफ्तार किया है, जो 25 साल से अपनी गिरफ्तारी से बच रहा था.

दक्षिणी दिल्ली जिला पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि पीपल चौक के पास से दो लोग बिना हेलमेट के स्कूटी पर जाते दिखे. पूर्व सूचना के आधार पर वहां मौजूद नारकोटिक्स टीम ने उन्हें रुकने का इशारा किया. इस पर स्कूटी सवार भागने की कोशिश करने लगे, लेकिन दोनों को दबोच लिया गया. जब आरोपियों से स्कूटी के दस्तावेज दिखाने के कहा गया, तो वे पुलिस को गुमराह करते रहे. जिसके बाद जांच के दौरान स्कूटी चोरी की पाई गई. इसके बाद पुलिस ने उनकी पहचान के बाद उनके पास से उक्त सामान बरामद कर गिरफ्तार कर लिया.

ये भी पढ़ेंः Miscreant Dragged Nurse: पर्स न देने पर बदमाश ने महिला को स्कूटी से घसीटा, लोगों ने किया पुलिस के हवाले

वहीं दूसरे मामले में अंबेडकरनगर थाने के पुलिसकर्मी लगातार छानबीन कर रहे थे. इसी बीच एक अपराधी के बारे में गुप्त सूचना प्राप्त हुई जो अपनी गिरफ्तारी से बच रहा था. मिली जानकारी के अनुसार टीम में बी ब्लॉक दक्षिणपुरी में छापेमारी की और हेड कांस्टेबल दिनेश और महावीर की टीम ने कार्रवाई करते हुए मुखबिर की निशानदेही पर शनि को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

ये भी पढे़ंः Smugglers Arrested: पुलिस ने चेकिंग के दौरान दो तस्करों को किया गिरफ्तार, अवैध शराब व गांजा बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details