दिल्ली

delhi

लड़कियों को अश्लील मैसेज भेज कर, फोन पर अश्लील बातें करने का दबाव बनाने वाला युवक गिरफ्तार

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Nov 28, 2023, 3:13 PM IST

Cyber Police Shahdara District: लड़कियों को अश्लील मैसेज भेज कर फोन पर अश्लील बातों के लिए दबाव बनाने वाले युवक को शाहदरा जिले की साइबर पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया है.

शाहदरा जिले की साइबर पुलिस
शाहदरा जिले की साइबर पुलिस

नई दिल्ली: शाहदरा जिले की साइबर पुलिस टीम ने लड़कियों को अश्लील मैसेज भेजकर परेशान करने वाले युवक को पूर्वी दिल्ली के पांडव नगर से गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से अपराध में इस्तेमाल मोबाइल और सिम बरामद किया गया है. शाहदरा जिला के डीसीपी रोहित मीणा ने मंगलवार को बताया कि रफ्तार आरोपी की पहचान पांडव नगर निवासी 28 वर्षीय रोहित के तौर पर हुई हैं.

यह भी पढ़ें-गाजियाबाद में पति ने पत्नी पर किया कैंची से हमला, इलाज के दौरान अस्पताल में मौत

डीसीपी ने बताया कि आनंद विहार थाना क्षेत्र में रहने वाली एक युवती ने शिकायत दर्ज कराई थी कि कुछ घंटों में उनके व्हाट्सएप पर कई अश्लील संदेश मिले. मैसेज करने वाला उन पर निजी तस्वीरें साझा करने के लिए दबाव डाल रहा है. युवती की शिकायत पर साइबर थाने में मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

मामले की गंभीरता को देखते हुए एसीपी/ऑपरेशन गुरदेव सिंह की देखरेख में एक टीम का गठन किया गया. टीम ने कथित फोन नंबर के सीडीआर का विश्लेषण किया और पाया कि जब कथित व्यक्ति ने अपराध किया, वह भारत में था. और उसके बाद वह क्रोएशिया चला गया. इस बीच पुलिस उसे लगातार ट्रैक करती रही. आखिरकार 23 नवंबर को आरोपी का लोकेशन पूर्वी दिल्ली के पांडव नगर में होने का पता चला.

इसकी जानकारी के मिलते ही आईओडब्ल्यू/एसआई श्वेता, एचसी अजीत और कांस्टेबल मनीष ने पांडव नगर में छापा मारा और आरोपी रोहित कुमार को पांडव नगर के गणेश नगर से गिरफ्तार कर लिया. आरोपी रोहित कुमार के कब्जे से अपराध में इस्तेमाल मोबाइल फोन बरामद किया गया. पूछताछ में पता चला कि आरोपी रोहित कुमार रैंडम लड़कियों को अश्लील मैसेज भेजता था.

और जब कोई लड़की आरोपी के मैसेज का जवाब देती थी तो वह विभिन्न माध्यमों से उनके फोन पर अश्लील हरकतों के लिए दबाव बनाता था. आरोपी रोहित का पासपोर्ट भी जब्त कर लिया गया है.

यह भी पढ़ें- गाजियाबाद के इस सोसायटी में खून से लथपथ मिला युवती का शव, सीसीटीवी की मदद से जांच में जुटी पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details