दिल्ली

delhi

जीटीबी के पूर्व मेडिकल डायरेक्टर डॉ सुनील कुमार होंगे DGHS के अगले डीजी

By

Published : Jul 28, 2020, 1:28 AM IST

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी आदेश के तहत गुरु तेग बहादुर अस्पताल के पूर्व मेडिकल डायरेक्टर डॉ सुनील कुमार डीजीएचएस के अगले डीजी होंगे. जो एक महीने तक डॉ. राजीव गर्ग के OSD (ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी) के तौर पर काम करेंगे.

Dr. Sunil Kumar
डॉ सुनील कुमार

नई दिल्ली: जीटीबी अस्पताल के पूर्व मेडिकल डायरेक्टर डॉ. सुनील कुमार डीजीएचएस के अगले डीजी होंगे. डॉ. सुनील डीजीएचएस में डॉ. राजीव गर्ग का स्थान लेंगे, जो 12 अगस्त को रिटायर हो रहे हैं.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी आदेश

फिलहाल बनेंगे डॉ राजीव गर्ग के ओएसडी

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से सोमवार को जारी आदेश के तहत डीजीएचएस के वर्तमान डायरेक्टर डॉ. राजीव गर्ग जो फिलहाल एक महीने के एक्सटेंशन पर हैं. उनके पदमुक्त होने तक डॉ. सुनील कुमार उनके ओएसडी (ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी) के तौर पर काम करेंगे. इस दौरान वे वर्तमन में चल रहे कोरोना महामारी से निपटने के लिए बनी टेक्निकल कमेटी की बारीकियों को समझेंगे. साथ ही डॉ. राजीव गर्ग की कोशिश होगी कि डॉ. सुनील कुमार बिना किसी रुकावट के चार्ज टेक ओवर करें.

बनाना होगा विजन डॉक्युमेंट

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार अगले डीजी का चार्ज लेने से पहले डॉ. सुनील को कोरोना से लड़ने के लिए एक विजन डॉक्युमेंट तैयार करना होगा, ताकि जो लक्ष्य पाना है उसके लिए डीजीएचएस को और कितना मजबूत करना है उसकी भी प्लानिंग हो सके. उन्हें इससे संबंधित एक प्रेजेंटेशन भी देना होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details