दिल्ली

delhi

मोहर्रम को लेकर पूर्वी दिल्ली में आपसी भाईचारा मीटिंग

By

Published : Jul 25, 2023, 9:02 PM IST

मोहर्रम के त्योहार को देखते हुए उत्तर पूर्वी दिल्ली के डीसीपी ने आपसी भाईचारा मीटिंग की. इसमें मोहर्रम के त्योहार को शांतिपूर्वक मनाने पर चर्चा की गई.

D
D

पूर्वी दिल्ली के डीसीपी डॉ. जॉय टिर्की

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली समेत पूरे भारत में 28 जुलाई को मोहर्रम का त्योहार मनाया जाएगा. राजधानी दिल्ली में किसी भी तरह की कोई अप्रिय घटना घटित ना हो इसके लिए दिल्ली पुलिस ने हर जिले में सुरक्षा व्यवस्था के लिए कमर कस ली है. उत्तर पूर्वी दिल्ली के डीसीपी डॉ. जॉय टिर्की ने अपने जिले में शांति पूर्वक मोहर्रम का त्यौहार मानाने के लिए डीसीपी ऑफिस में आपसी भाईचारा मीटिंग का आयोजन किया.

मीटिंग में भाईचारा कमेटी, बीएसईएस (BSES) के अधिकारी सिविल डिफेंस अधिकारी, फायर अधिकारी और एमसीडी के अधिकारी मौजूद रहे. मीटिंग का उद्देश्य जिले में शांति व्यवस्था कायम रखना और शांति पूर्वक मोहर्रम का त्योहार मनाना था.

इसे भी पढ़ें:Watch Video: बीबी-का-आलम की एक झलक पाने को पहुंच रहे सैकड़ों लोग

उत्तर पूर्वी दिल्ली के डीसीपी डॉक्टर जॉय टिर्की ने बताया कि 28 जुलाई को मोहर्रम का त्योहार है. ऐसे में दिल्ली पुलिस की जिम्मेदारी बढ़ जाती है. हमारे जिले में करीब 62 मोहर्रम की एप्लीकेशन आई है, जिनको सुरक्षा व्यवस्था देना एक चुनौतीपूर्ण कार्य है. वहीं, डीसीपी जॉय टिर्की ने कहा कि हमारे पास 10 महत्वपूर्ण स्थान है, जिन्हें सुरक्षा देना हमारी चुनौती बनती है. हमारे पास 900 के करीब जवान हैं. 500 सिविल डिफेंस कर्मी हमने मांगे हैं और चार कंपनियां अतिरिक्त भी हमारे पास हैं. भाईचारा कमेटी में आए लोगों से हमने अनुरोध किया है कि वह शांतिपूर्वक त्योहार को मनाएं और किसी भी तरीके की कोई अप्रिय घटना घटित ना हो. हमारे जिले में चप्पे-चप्पे पर दिल्ली पुलिस के जवान मौजूद रहेंगे. साथ ही ड्रोन कैमरे से भी निगरानी रखी जाएगी.

इसे भी पढ़ें:दिल्ली: पाबंदी के बाद भी मोहर्रम में लोगों ने निकाला जुलूस, नियमों की उड़ी धज्जियां

ABOUT THE AUTHOR

...view details