दिल्ली

delhi

मयूर विहार में थैलेसीमिया के बच्चों का होगा निशुल्क ब्लड ट्रांसफ्यूजन

By

Published : Jan 4, 2021, 5:06 PM IST

दिल्ली में रहने वाले थैलेसीमिया प्रभावित बच्चों के लिए एक अच्छी खबर है. मयूर विहार स्थित डिवाइन चैरिटेबल ब्लड बैंक जल्द ही थैलेसीमिया प्रभावित बच्चों के लिए निशुल्क ब्लड ट्रांसफ्यूजन सेवा शुरू करने जा था है.

n of Thalassemia will have free blood transfusion in Mayur Vihar Delhi
निशुल्क ब्लड ट्रांसफ्यूजन सेवा

नई दिल्ली:डिवाइन चैरिटेबल ब्लड बैंक के चेयरमैन दर्शिताम गोयल बताते हैं कि अगले 15 दिनों में वे थैलेसीमिया सेंटर की शुरुआत कर देंगे. इसके लिए उन्होंने ब्लड बैंक में तीन बेड का प्रबंध कर लिया है, जो सप्ताह के छह दिन सेवा देंगे. यहां थैलेसीमिया के बच्चों के लिए ब्लड, ब्लड फिल्टर और दवाइयां सब कुछ फ्री होंगी. गोयल बताते हैं कि फिल्टर और दवाइयां थैलेसीमिया पर काम करने वाली एक संस्था के द्वारा दी जा रही है.

निशुल्क ब्लड ट्रांसफ्यूजन सेवा




गोयल बताते हैं कि हर महीने ब्लड ट्रांसफ्यूजन करना तो वैसे भी बड़ी परेशानी का सबब होता है. लेकिन कोरोना काल में यह परेशानी काफी बढ़ गई थी. इस दौरान उन्होंने करीब 230 बच्चों की मदद की है. वहीं करीब 60 बच्चे अभी भी उनकी सेवा का लाभ ले रहे हैं.

ये भी पढ़ें:-सिंघु बॉर्डर पर किसानों के फटे जूते ठीक करने के लिए पहुंचे समर्थक

बता दें कि एक अध्ययन के अनुसार दिल्ली में हर साल करीब 200 बच्चे थैलेसीमिया की परेशानी के साथ जन्म ले रहे हैं. जिन्हे हर महीने ब्लड ट्रांसफ्यूजन की जरूरत होती है.

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details