दिल्ली

delhi

बुराड़ी: यमुना किनारे पुस्ते का चौड़ीकरण का काम शुरू, लोगों को मिलेगी जाम से निजात

By

Published : Jun 7, 2021, 2:23 PM IST

उत्तरी पश्चिमी दिल्ली के बुराड़ी विधानसभा क्षेत्र में यमुना किनारे पुस्ते के चौड़ीकरण किया जा रहा है. यह निर्माण कार्य 36 करोड़ की लागत से किया जा रहा है. इस पुस्ते के चौड़ीकरण से लोगों को जाम से निजात मिलेगी.

widening-of-trails-on-banks-of-burari-yamuna-delhi
यमुना किनारे पुस्ते का चौड़ीकरण का काम शुरु

नई दिल्ली:बुराड़ी विधानसभा में यमुना किनारे पुस्ते के चौड़ीकरण का काम जारी है. 36 करोड़ की लागत से करीब 10 किलोमीटर लंबे पुस्ते का चौड़ीकरण किया जा रहा है. हिरणकी पुस्ते से लेकर वजीराबाद पुराने पुल तक पुल का निर्माण कार्य चल रहा है. निर्माण कार्य पूरा होने के बाद बुराड़ी विधानसभा ही नहीं आसपास के इलाके के लोगों को भी मुख्य सड़क पर लगने वाले जाम से निजात मिलेगी. लोगों को इंतज़ार है जल्द ही चौड़ीकरण का काम भी पूरा होगा.

यमुना किनारे पुस्ते का चौड़ीकरण का काम शुरु
जल्द होगा बुराड़ी पुस्तके चौड़ीकरण का काम पूरा

बुराड़ी विधानसभा में बाहरी रिंग रोड पर आने के लिए यूं तो कई रास्ते हैं, लेकिन सभी रास्ते टूटे होने और बदहाली के चलते लोगों का उनपर आना-जाना आसान नहीं है. केवल 100 फुट चौड़ी सड़क पर ही विधानसभा की ज्यादातर आबादी का आना जाना होता है, जिस पर जाम की समस्या लगातार बनी रहती है.

ये भी पढ़ें:विश्व खाद्य सुरक्षा दिवस : जानिए, क्या है इसकी खासियत

इस सब से निजात दिलाने के लिए दिल्ली सरकार के फ्लड विभाग द्वारा यमुना किनारे बने वजीराबाद से लेकर अलीपुर विधानसभा तक पुस्ते का चौड़ीकरण किया जा रहा है. पुस्ते के चौड़ीकरण का काम पूरा होने के बाद इलाके के लोगों को जाम से बड़ी निजात मिलेगी, जिसमें घंटों तक लोगों को जूझना पड़ता है.

लोगों को मिलेगी जाम से निजात

बुराड़ी विधायक संजीव झा ने बताया कि 36 करोड रुपए की लागत से करीब 10 किलोमीटर लंबे पुस्ते का चौड़ीकरण किया जा रहा है और जल्द ही निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा. उम्मीद जताई जा रही है कि पुस्ते के करीब 50% हिस्से का काम लगभग पूरा हो चुका है, जिस पर केवल काली सड़क बनानी बाकी है और बरसात से पहले यह काम भी पूरा हो जाएगा.

मानसून में लोगों को कीचड़ का सामना नहीं करना पड़ेगा, पुस्ते का प्रयोग इलाके ओर आसपास के लोग करते हैं, क्योंकि मुख्य सड़क पर हर समय जाम की स्थिति बनी रहती है. बुराड़ी विधानसभा ही नहीं दूसरी विधानसभा से भी आने वाले लोग भी इस पुस्ते का प्रयोग करते हैं. भविष्य में इसे हरियाणा राज्य से जोड़ने की योजना है. लेकिन पिछले करीब 6 महीने से ज्यादा समय से निर्माण कार्य चल रहा है, जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है.

रिंगरोड पर जाने के लिए खुलेंगे कई वैकल्पिक रास्ते

उम्मीद जताई जा रही है कि उससे का निर्माण कार्य जल्द पूरा होगा और बुराड़ी विधानसभा में लगने वाले जाम से लोगों को निजात मिलेगी. जिसका सामना सालों से कर रहे हैं. साथ ही विधायक ने बताया कि पुस्ते के चौड़ीकरण के काम के बाद बुराड़ी विधानसभा की मुख्य सड़क पर भी काम कराया जाएगा. इलाके के लोगों को बाहरी रिंगरोड पर जाने के लिए वैकल्पिक रास्ते भी मिलेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details