दिल्ली

delhi

दिल्ली में ढाई साल की बच्ची के साथ बाप ने किया दुष्कर्म, मां ने दर्ज कराया केस

By

Published : Jul 23, 2023, 8:45 PM IST

Updated : Jul 23, 2023, 8:51 PM IST

दिल्ली के मंगोलपुरी थाने में एक महिला ने आरोप लगाया है कि उसके पति ने उसकी ढाई साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म किया है. महिला ने बताया कि वह अपने परिवार के साथ गाजियाबाद में रहती है.

Two and half year old girl raped in delhi ncr
Two and half year old girl raped in delhi ncr

पीड़ित बच्ची की मां ने बताया घटनाक्रम

नई दिल्ली:बाहरी दिल्ली के मंगोलपुरी थाने में ढाई साल की एक मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म को लेकर एक मामला दर्ज किया गया है. चौंकाने वाली बात यह है कि मासूम बच्ची की मां ने अपने ही पति पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है. उसने बताया कि वह परिवार के साथ लोनी, गाजियाबाद में रहती है.

बीते 4 जनवरी को वह किसी जरूरी काम से मार्केट गई थी. इसी दौरान पति ने घटना को अंजाम दिया. बच्ची की मां ने बताया कि जब वह बाजार से वापस लौटी तो देखा कि पति बच्ची को कपड़ा पहना रहे थे. कुछ देर बाद बच्ची के प्राइवेट पार्ट से खून निकलना शुरू हुआ तब जाकर उसे बच्ची के साथ कुछ गलत होने का एहसास हुआ.

पीड़ित बच्ची की मां ने बताया कि उस समय ससुरालवालों ने उसे डरा दिया था, जिस वजह से वह शिकायत नहीं कर सकी. जब वह जुलाई में अपने मायके आई तो यहां उसकी मुलाकात एक सामाजिक संस्था के पदाधिकारी से हुई. इसके बाद उसने मंगोलपुरी थाने में इस बाबत शिकायत दर्ज कराई. पीड़ित बच्ची की मां अब इंसाफ की गुहार लगा रही है.

यह भी पढ़ें-गाजियाबाद: युवती को प्रेमजाल में फंसाकर किया रेप, वीडियो बनाकर बनाने लगा धर्म परिवर्तन का दबाव, आरोपी गिरफ्तार

फिलहाल मंगोलपुरी थाने में पीड़ित बच्ची की मां की शिकायत के आधार पर पॉक्सो और संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है. इस पूरे मामले की सच्चाई क्या है यह तो जांच के बाद ही साफ हो पाएगा. इस मामले में बाप-बेटी के रिश्ते को शर्मसार कर दिया है. इस बारे में इंडिया ह्यूमन राइट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष ने मुकेश कुमार ने बताया कि पीड़ित बच्ची की मां हमारी संस्था की एक मेंबर से मिली थी. इस दौरान उसने घटना के बारे में बताया था. बच्ची का मेडिकल कराकर एफआईआर कराई गई है. मंगोलपुरी थाने की पुलिस ने कहा है कि केस लोनी थाने में फॉरवर्ड किया जा रहा है, जिसके बाद वहीं से मामले में कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें-नोएडा में नाबालिग से दुष्कर्म के दोषी को 20 वर्ष कारावास, 50 हजार का जुर्माना

Last Updated :Jul 23, 2023, 8:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details