दिल्ली

delhi

दिल्ली के बाहरी रिंग रोड पर बने फुटओवर ब्रिज की ग्रिल को चोरों ने उड़ाया

By

Published : Jun 6, 2023, 3:53 PM IST

बाहरी रिंग रोड पर फुट ओवरब्रिज करीब 5 साल पहले दिल्ली सरकार ने करोड़ों की लागत से बनाए थे. शुरुआत से ही लिफ्ट खराब थी. फुट ओवरब्रिज से लगी लिफ्ट को चोर उखाड़ कर ले गए.

delhi news
दिल्ली के बाहरी रिंग रोड पर बने फुटओवर ब्रिज

दिल्ली के बाहरी रिंग रोड पर बने फुटओवर ब्रिज

नई दिल्ली: दिल्ली के बाहरी रिंगरोड़ पर वजीराबाद से लेकर पीरागढ़ी तक पीडब्लूडी विभाग ने करोड़ों रुपए की लागत से पांच फुटओवर ब्रिज बनाए हैं. अब इन फुटओवर ब्रिज की हालत बदहाल है. चोर व इलाके के असामाजिक तत्वों ने इन फुटओवर ब्रिज की लिफ्ट ओर ग्रिल को तोड़ दिया है. इलाके के लोगों का आरोप है कि कई बार प्रशाशन व पुलिस से शिकायत की, लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया. लोगों की मांग है कि सरकार सभी फुटओवर ब्रिज की देखभाल के लिए गार्ड की तैनाती करे, जिससे इनकी सुरक्षा की जा सके.

लोगों का कहना है कि करीब 40 फीट ऊंचे फुटओवर ब्रिज पर चलने से डर लगता है कि कहीं कोई हादसा न हो जाए. रात के अंधेरे में यहां पर असामाजिक तत्व के लोगों का जमावड़ा लगा रहता है. सड़क से आने-जाने वाली महिलाएं एवं बुजुर्ग इन फुटओवर ब्रिज का प्रयोग नहीं कर सकते हैं. स्थानीय लोगों ने कई बार पुलिस से शिकायत की. इसके बावजूद कोई असर होता दिखाई नहीं दे रहा है. जिससे महिलाओं को अकेले आने जाने में काफी डर लगता है. यहां के लोगों की सरकार से मांग है कि सरकार जल्द से जल्द शिकायत पर संज्ञान ले और फुटओवर ब्रिज की मरम्मत कराकर यहां पर सिक्योरिटी गार्ड की तैनाती करे. ताकि पुल का ढंग से रखरखाव किया जा सके.

बता दें, दिल्ली सरकार ने पांच साल पहले बाहरी रिंग रोड पर फुट ओवरब्रिज करोड़ों की लागत से बनवाए थे. इनमें बुजुर्ग व दिव्यांग लोगों के आने-जाने के लिए लिफ्ट भी लगाई गई थी, लेकिन ग्रिल को चोरों ने उखाड़ दिया और ओर लिफ्ट का सामान भी चुरा लिया है.

ये भी पढ़ें :दिल्ली के बाहरी रिंग रोड पर करोड़ों रुपये की लागत से बने फुटओवर ब्रिज और लिफ्ट हो रहे खराब, नहीं हो रहा रखरखाव

ABOUT THE AUTHOR

...view details