दिल्ली

delhi

नेताजी सुभाषचंद्र बोस की जयंती पर छात्र-छात्राओं ने किया रक्तदान

By

Published : Jan 23, 2023, 6:54 PM IST

देश की राजधानी दिल्ली के रोहिणी स्थित महाराज अग्रसेन कालेज में सुभाष चंद्र बोस जैसे महानायक को अपनी श्रद्धाजंलि देते हुए एक ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया गया. इस कैंप में कालेज के छात्र छात्राओं समेत यहां के मैनजमेंट के लोगो ने रक्तदान करते हुए आमजन से भी रक्तदान करने की अपील की.

महाराज अग्रसेन कालेज  ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन
महाराज अग्रसेन कालेज ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन

महाराज अग्रसेन कालेज ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन

नई दिल्ली: आज़ादी के महानायक नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 126 वी जयंती के उपलक्ष्य में दिल्ली के रोहिणी स्थित महाराजा अग्रसेन कॉलेज में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. इस अवसर पर नेताजी को श्रद्धांजलि देते हुए कॉलेज के छात्र छात्राओं सहित फैकल्टी और मैनेजमेंट के लोगों ने बढ़-चढ़कर रक्तदान किया और लोगों से भी ज्यादा से ज्यादा रक्तदान करने की अपील की.

तुम मुझे खून दो मैं तुम्हे आज़ादी दूंगा का नारा देकर देश की स्वतंत्रता की लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वाले महान स्वत्रंत्रता सेनानी और आज़ादी के महानायक सुभाष चंद्र बोस की जयंती को आज पूरा देश पराक्रम दिवस के रूप मे मना रहा है. वहीं देश की राजधानी दिल्ली के रोहिणी स्थित महाराज अग्रसेन कालेज में सुभाष चंद्र बोस जैसे महानायक को अपनी श्रद्धाजंलि देते हुए एक ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया गया. इस कैंप में कालेज के छात्र छात्राओं समेत यहां के मैनजमेंट के लोगो ने रक्तदान करते हुए आमजन से भी रक्तदान करने की अपील की.

ये भी पढ़ेंः Siwan Hooch Tragedy : बिहार के सिवान में मरने वालों की संख्या हुई 7, कई गंभीर.. 12 गिरफ्तार

कॉलेज के प्रबंधक मोहन गर्ग ने कहा कि रक्तदान सबसे बड़ा दान है, क्योंकि इससे किसी को नया जीवन मिल सकता है. एक व्यक्ति के रक्तदान करने से तीन जिंदगियों को बचाया जा सकता है. ऐसे में नि:संकोच होकर सभी को रक्तदान करना चाहिए. प्रबंधक कमेटी के सदस्यों ने कहा कि आज की युवा पीढ़ी को नेताजी के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए. इस मौके पर नेता जी के जीवन संघर्ष को याद कर उनकी शौर्यगाथा को युवा पीढ़ी से रूबरू करवाया गया. नेता जी की फ़ोटो पर माल्यार्पण कर उन्हें सभी ने अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए.

जयंती पर नेताजी को दी श्रद्धांजलि

नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जन्मदिन के अवसर पर सोमवार को दिल्ली नगर निगम में सदर पहाड़गंज जोन की उपायुक्त, अंकिता मिश्रा ने जामा मस्जिद के पास स्थित सुभाष पार्क में स्थापित उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण करके उन्हें श्रद्धांजलि दी. इस अवसर पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस देश के सबसे अग्रणी और सबसे प्रिय स्वतंत्रता सेनानियों में से एक थे. नेताजी का स्वतंत्रता आंदोलन में अद्वितीय योगदान रहा है जो हर देशवासियों को प्रेरणा देता है. कहा कि 23 जनवरी को हर साल पराक्रम दिवस के रूप में मनाया जाता है ताकि देश के लोगों, विशेष रूप से युवाओं को नेताजी की तरह विपरीत परिस्थितियों का सामना करने के लिए प्रेरित किया जा सके और उनमें देशभक्ति की भावना का संचार किया जा सके.

ये भी पढ़ेंः 3 idiots inspired man Sonam Wangchuk : सोनम वांगचुक ने पीएम मोदी से की अपील, बोले- सब कुछ ठीक नहीं

ABOUT THE AUTHOR

...view details