दिल्ली

delhi

CBSE परीक्षाएं रद्द होने से छात्रों में खुशी का माहौल, अभिभावक भी संतुष्ट

By

Published : Jun 28, 2020, 6:55 PM IST

सीबीएसई ने 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला किया है. ऐसे में अब अभिभावक और छात्र, दोनों ही कोर्ट के इस फैसले से संतुष्ट नजर आए. ईटीवी भारत ने छात्रों से इसको लेकर उनकी राय जानी.

students are satisfied after cbse 10th and 12th exam cancelled
सीबीएसई परीक्षा रद्द होने से छात्र हुए संतुष्ट

नई दिल्ली:सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा रद्द होने के बाद छात्रों और अभिभावकों में जो चिंता का माहौल था, वो अब खत्म हो गया है. साथ ही अब सभी छात्र अपनी आगे की तैयारी कर रहे हैं. सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड की 1 जुलाई से होने वाली 10वीं और 12वीं की परीक्षा रद्द कर आंतरिक परीक्षा के आधार पर रिजल्ट प्रकाशन के निर्णय का अभिभावक और छात्रों ने स्वागत किया है.

सीबीएसई परीक्षा रद्द होने से छात्र हुए संतुष्ट

छात्र कर रहे आगे की तैयारी


सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और सीबीएसई को कोविड- 19 वैश्विक महामारी के कारण 10वीं और 12वीं की शेष परीक्षाएं रद्द करने और जुलाई में होने वाली परीक्षाओं के लिए छात्रों को मार्क्स देने की मूल्यांकन योजना पर आगे बढ़ने पर मंजूरी दे दी है. कोर्ट के इस फैसले के बाद जहां एक ओर अभिभावक अब बेफिक्र नजर आ रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर छात्र भी अब बेसब्री के साथ अपने रिजल्ट का इंतजार कर रह रहे हैं. साथ ही सभी छात्र अब अपनी आगे की पढ़ाई की तैयारी कर रहे हैं.


इस फैसले को सराहनीय बताया

इस बाबत जब ईटीवी भारत की टीम ने सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा दे रहे छात्रों से बात की तो अधिकतर छात्रों का जवाब यही रहा कि वह सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से संतुष्ट है. अधिकतर छात्रों का यही कहना है कि जिस तरह कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच यह फैसला लिया गया है, वह वाकई में सराहनीय है. छात्रों ने कहा कि दिल्ली में जिस तरह से कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है. बहरहाल, अब सभी छात्र अपने रिज़ल्ट का इंतजार कर रहे हैं, ताकि छात्र अब अपनी आगे की तैयारी कर सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details