दिल्ली

delhi

Delhi crime: ड्राई डे से पहले दिल्ली में शराब तस्करों की जमाखोरी बढ़ी, पुलिस ने तीन शराब तस्करों को दबोचा

By

Published : Aug 12, 2023, 10:46 PM IST

दिल्ली के रोहिणी इलाके की स्पेशल टीम ने 15 अगस्त के पहले शराब की जमाखोरी करने वाले तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने तीन तस्करों से भारी मात्रा में हरियाणा ले जाकर बेचने वाली शराब की खेप भी बरामद की है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली :दिल्ली में 15 अगस्त को ड्राई डे है. इससे पहले दिल्ली में हरियाणा से आने वाली अवैध शराब की जमाखोरी काफी ज्यादा बढ़ गई है. पुलिस की तरफ से ऐसे गतिविधियों में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है. रोहिणी स्पेशल स्टॉफ पुलिस की टीम ने ऐसी गतिविधि में शामिल तीन शातिर तस्कर सौरभ, राजीव और नवीन को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके कब्जे से 6950 क्वार्टर, 60 बोतल अवैध शराब और वारदात में इस्तेमाल वाहन को भी जब्त किया है.

रोहिणी में ऑपरेशन पैंथर-क्लॉ: रोहिणी जिले के डीसीपी डॉ गुर इकबाल सिंह सिद्धू ने बताया कि रोहिणी जिले में एक विशेष ऑपरेशन पैंथर-क्लॉ शुरू किया गया है. अभियान के तहत विशेषतौर पर रात के वक्त संगठित और स्ट्रीट क्राइम के खतरे पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस टीमों का गठन करके निगरानी करने के निर्देश दिये गए हैं. एएटीएस और स्पेशल स्टाफ की टीम अवैध शराब बेचने पर नकेल कसने के लिए खुफिया जानकारी जुटा रही थी.

तीन जगहों से बरामद हुई शराब: बुध विहार में एक सूचना पर पुलिस टीम ने एक संदिग्ध वाहन टाटा एस को रोका. जांच करने पर गाड़ी में से 4850 क्वार्टर और 60 बोतलें अवैध शराब देसी शराब बरामद की गई जिसे हरियाणा में बिक्री के लिए ले जाया जा रहा था.

अमन विहार इलाके में एक संदिग्ध वाहन टोयोटा इटियोस क्रॉस कार को टीम ने रोका, जिसमें से 1350 क्वार्टर अवैध शराब, एडीएस फ्रेश मोट्टा ऑरेंज केवल हरियाणा में बिक्री के लिए बरामद हुई. पूछताछ में पता चला कि आरोपी नवीन इलाके में अवैध शराब की सप्लाई करने जा रहा था. अमन विहार इलाके में एएटीएस की टीम ने विक्रांत को 150 क्वार्टर अवैध शराब ले जाते हुए पकड़ा, जबकि स्पेशल स्टॉफ ने राजीव को 600 क्वार्टर अवैध शराब के साथ पकड़ा.

ये भी पढ़ें:Arms Supplier Arrested: एमपी से दिल्ली लेकर आया था हथियारों की खेप, 10 पिस्टल सहित आर्म्स सप्लायर गिरफ्तार

पुलिस कर रही जांच:जिले के डीसीपी ने बताया कि ड्राई डे से पहले दिल्ली में हरियाणा की शराब बेचने वाले शराब तस्कर किसी तरह से ज्यादा से ज्यादा शराब मंगवाकर मोटा मुनाफा कमाने की कोशिश में लगे हैं. ऐसे लोगों पर पुलिस की विशेष टीमे नजर बनाए हुए है. फिल्हाल पुलिस टीम अब आरोपियों से उनके दिल्ली नेटवर्क के बारे में जानकारी लेने की कोशिश कर रही है.

ये भी पढ़ें:दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इंटरस्टेट आर्म्स सप्लायर को किया गिरफ्तार, 21 पिस्टल बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details