दिल्ली

delhi

Delhi Murder Case: पुलिस ने ब्लाइंड मर्डर की गुत्थी सुलझाई, मृतक के भाई ने दिया था हत्या की वारदात को अंजाम

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Oct 12, 2023, 3:59 PM IST

दिल्ली की केएन काटजू मार्ग थाना पुलिस ने ब्लाइंड मर्डर की गुत्थी को सुलझा लिया है. मृतक के भाई ने ही अपने रिश्तेदारों के साथ मिलकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया था. पुलिस ने मामले में एक नाबालिग सहित चार आरोपियों को दबोचा है.

पुलिस ने ब्लाइंड मर्डर की गुत्थी को सुलझाया
पुलिस ने ब्लाइंड मर्डर की गुत्थी को सुलझाया

पुलिस ने ब्लाइंड मर्डर की गुत्थी को सुलझाया

नई दिल्ली:दिल्ली पुलिस की टीम ने ब्लाइंड मर्डर केस की गुत्थी को सुलझाते हुए इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इसके अलावा एक नाबालिग को भी पकड़ा है. मृतक के भाई ने अपने रिश्तेदारों के साथ मिलकर ही अपने ही भाई की हत्या कर दी थी.

रोहिणी जिले के डीसीपी डॉ गुरइकबाल सिंह सिद्धू ने बताया कि बीते 5 अक्टूबर को काटजू मार्ग थाना पुलिस को एक पीसीआर कॉल मिली कि हैदरपुर के दिल्ली जल बोर्ड के पास नहर में एक शव पड़ा है. जानकारी मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुँची और पाया कि क्षत-विक्षत हालत में शव नहर में फेंका गया. प्रारंभिक जांच में शव के हाथ-पैर बंधे हुए मिले. वहीं, मृतक की पहचान यूपी के सहारनपुर जिले के रहने वाले अमित के रूप में हुई.

पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए हत्या का मामला दर्ज किया और कार्रवाई शुरू की. इस दौरान कई ग्रामीण लोगों, मृतक के परिजनों और रिश्तेदारों से पूछताछ की गई. मौके से सबूतों को इकट्ठा किया गया, जिसके बाद टेक्निकल सर्विलांस के आधार पर एक नाबालिग सहित 4 आरोपियों को पकड़ लिया गया. पकड़े गए आरोपियों की पहचान 45 साल के सुनील 18 साल के विशु, 23 साल के मोहित पुत्र राजपाल के रूप में हुई है, जबकि चौथा नाबालिग है.

डीसीपी के मुताबिक, आरोपी सुनील मृतक का बड़ा भाई है. जबकि अन्य दो आरोपी मृतक के रिश्तेदार है. पूछताछ के दौरान आरोपियों ने खुलासा किया कि मृतक नशे की लत के कारण अपने भाई और उसके परिवार के साथ नियमित रूप से झगड़ा करता था. इसी के चलते मृतक के बड़े भाई ने अपने रिश्तेदारों के साथ मिलकर भाई की गला घोंटकर हत्या कर दी थी. फिलहाल सभी आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है. पुलिस अब इनके खिलाफ आगे की विधिक कार्यवाही में जुट गई है.

ये भी पढ़ें:

  1. लिव-इन-पार्टनर की हत्या कर पूरी रात शव के पास बैठकर लिखी डायरी, फिर क्या हुआ, पढ़ें पूरा ब्योरा
  2. दिल्ली के करावल नगर इलाके में मामूली विवाद में एक युवक की चाकू से गोदकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details