दिल्ली

delhi

किराड़ी में अधिकारियों ने जलभराव को लेकर किया दौरा, हाल ही में युवक की डूबने से हुई थी मौत

By

Published : Jan 16, 2023, 11:00 PM IST

दिल्ली के किराड़ी इलाके में अलग-अलग सरकारी विभाग के अधिकारियों ने डीसीपीआर के नेतृत्व में जलभराव की स्थिति को लेकर दौरा किया. इस दौरान खाली प्लॉट पर भरे पानी के समाधान को लेकर चर्चा की गई और जिम्मेदार अधिकारियों को विशेष निर्देश दिया गया. आपको बता दें कि बीते दिनों किराड़ी के अग्र नगर में किशोर की पानी में डूबने से मौत हो गई थी, जिसको लेकर DCPCR ने यह कार्यवाही की.

d
d

अधिकारियों ने जलभराव को लेकर दौरा किया

नई दिल्ली:बीते दिनों दिल्ली के किराड़ी इलाके में पानी में डूबने से हुई किशोर की मौत के मामले में अब बड़ी कार्यवाही होती दिख रही है. किराड़ी विधानसभा क्षेत्र के घोड़ा कॉलोनी, अग्र नगर और प्रेम नगर में कांग्रेस नेता की लगतार शिकायत पर DCPCR का एक बड़ा एक्शन देखने को मिला है. DCPCR के मेंबर, रोहिणी एसडीएम कार्यालय से तहसीलदार और अलग-अलग सरकारी विभाग के अधिकारी ने दौरा किया.

दौरे के दौरान खाली पड़े प्लॉटों के गंदे पानी के जमावड़े को निकालने, दुर्घटना वाले प्लॉट में जलभराव को खत्म करने पर विचार विमर्श किया गया. विभागीय अधिकारियों ने क्षेत्र में गंदे पानी को निकालने की योजना को लिखित रूप में देते हुए जल्द से जल्द स्थानीय लोगों को राहत देने का आश्वासन दिया. इस मौके पर कांग्रेस नेता सन्त कुमार शुक्ला ने किराड़ी विधान सभा क्षेत्र मे गंदे पानी के जमावड़े को लेकर दिल्ली सरकार व केन्द्र सरकार की योजनाओं को जमकर कोसा.

विशेषकर किराड़ी विधानसभा क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों को भी आड़े हाथ लिया. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि किराड़ी विधानसभा क्षेत्र के विधायक ने बिना किसी योजना, घटिया सामग्री से कराए काम पर गौर नहीं किया. केन्द्र सरकार, दिल्ली सरकार, दिल्ली नगर निगम मे तालमेल न होने के कारण किराड़ी विधानसभा क्षेत्र के लाखों निवासी नारकीय जीवन जीने को मजबूर हैं.

ये भी पढ़ें:DELHI CORONA UPDATE: बीते 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना का एक भी नया मामला नहीं

बता दें, बीते दिनों दिल्ली के किराड़ी इलाके में जलभराव ने एक किशोर की जान ले ली थी. किराड़ी के अग्र नगर कॉलोनी में रहने वाले किशोर की पानी में डूबने से मौत हो गई थी. इस हादसे के बाद से ही लोगों में शासन से लेकर प्रशासन तक के खिलाफ नाराजगी का माहौल देखने को मिल रहा है. इस हादसे के बाद से ही कांग्रेस नेता पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के मकसद से लगातार पत्राचार के माध्यम से प्रशासन को जगाने का काम कर रहे थे. जिसके बाद आखिरकार डीसीपीसीआर ने इस मामले में एक्शन लेते हुए संबंधित विभाग को सख्त निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़ें:Delhi Kanjhawala Case: आरोपियों पर चलेगा धारा 302 के तहत मुकदमा, पुलिस ने कोर्ट को बताया

ABOUT THE AUTHOR

...view details