दिल्ली

delhi

मंगोलपुरी पुलिस की टीम ने दो शातिर झपटमारों को किया गिरफ्तार

By

Published : Feb 11, 2023, 10:58 PM IST

दिल्ली पुलिस ने महिला के गले से सोने की चेन लूटकर फरार हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों पर पहले से कई मामले दर्ज हैं. पुलिस इनके खिलाफ आगे की कार्रवाई कर रही है.

महिला के गले से सोने की चेन लूटकर फरार होने वाले आरोपी गिरफ्तार
महिला के गले से सोने की चेन लूटकर फरार होने वाले आरोपी गिरफ्तार

महिला के गले से सोने की चेन लूटकर फरार होने वाले आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली:बाहरी दिल्ली की मंगोलपुरी थाना पुलिस की टीम ने दो शातिर झपटमारों को गिरफ्तार कर बड़ी सफलता हासिल की है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से लूटी गई सोने की चेन और अपराध में प्रयुक्त मोटरसाइकिल बरामद की है. आरोपियों की पहचान हरीश उर्फ गोलू और अजय के रूप में हुई है. पुलिस ने करीब 60 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी की.

बाहरी दिल्ली के डीसीपी हरेंद्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि बीते दिनों मंगोलपुरी थाना इलाके के वेस्ट एन्क्लेव रेड लाइट पर खड़ी एक महिला बस का इंतजार कर रही थी. उसी वक्त नीले रंग की बाइक पर सवार दो युवकों ने उसके पास आकर उसकी सोने की चेन लूट ली और मौके पर से फरार हो गए. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी. एसीपी राजबीर सिंह मालिक के निर्देशन में एसएचओ मनोज वर्मा की देखरेख में एक टीम गठित की गई, और आरोपियों को पकडऩे का जिम्मा सौंपा गया.

पुलिस टीम ने वारदात की जगह और आस पास रूटों पर लगे 63 सीसीटीवी कैमरों को खंगाला. जांच के दौरान बदमाशों की बाइक के तीन नंबर ही पता चल सके. पुलिस टीम ने बाइक का रंग और नंबर लेकर जांच शुरू कर दी. आरोपियों ने अपने चेहरे को ढकने के लिए हेलमेट का इस्तेमाल किया था. इसी नंबर के आधार पर पुलिस ने बाइकों के मालिकों की जानकारी जुटाई, जिसमें एक बाइक की मालकिन का नाम सरस्वती पता चला.

इसे भी पढ़ें:हत्या के मामले में फरार चल रहा था नागर गैंग का शार्प शूटर, क्राइम ब्रांच ने असम से दबोचा

जांच में सामने आया कि बाइक उसका बेटा हरीश चलाया करता था. जिसके बाद पुलिस टीम ने उसके घर पर छापेमारी कर हरीश को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ के दौरान हरीश की निशानदेही पर अजय को भी गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ करने पर खुलासा हुआ कि हरीश बाइक पर पीछे बैठा था और उसने महिला की सोने की चेन छीन ली. पुलिस के मुताबिक आरोपी हरीश पहले भी स्नैचिंग और चोरी के 8 मामलों में शामिल रहा है, जब कि अजय 14 वारदातों में शामिल रहा है. फिल्हाल दोनों आरोपी पुलिस की गिरफ्त में हैं और पुलिस अब इनके खिलाफ आगे की विधिक कार्यवाही में जुट गई है.

इसे भी पढ़ें:नोएडा से बाइक चुराकर मैनपुरी में बेचने वाले गिरफ्तार, दस मोटरसाइकिल बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details