दिल्ली

delhi

दिल्ली में ABVP के कार्यक्रम के दौरान बसाया जाएगा इन्द्रप्रस्थ शहर, गृहमंत्री अमित शाह करेंगे उद्घाटन

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Dec 6, 2023, 8:39 PM IST

AVBP Programme in Delhi: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के 69वें अधिवेशन में दिल्ली के ऐतिहासिक नाम इंद्रप्रस्थ की तर्ज पर वास्तु कला और चित्रकला की प्रदर्शनी लगाकर एक नया शहर बसाया जाएगा. कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य लोगों को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कामों से और उनके संदेशों से रूबरू कराना है.

ABVP के कार्यक्रम के दौरान बसाया जाएगा इन्द्रप्रस्थ शहर
ABVP के कार्यक्रम के दौरान बसाया जाएगा इन्द्रप्रस्थ शहर

ABVP के कार्यक्रम के दौरान बसाया जाएगा इन्द्रप्रस्थ शहर

नई दिल्ली: दिल्ली के बुराड़ी ग्राउंड में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के 69वें अधिवेशन के दौरान इन्द्रप्रस्थ शहर बसाया जाएगा. कार्यक्रम अमृत काल महोत्सव में मनाया जा रहा है. कार्यक्रम 7 दिसंबर से 10 दिसंबर तक आयोजित किया जाएगा. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे. वहीं, कार्यक्रम की सुरक्षा में एबीवीपी की ओर से 1500 वालंटियर और बड़ी संख्या में दिल्ली पुलिस के साथ-साथ पैरामिलिट्री फोर्स तैनात की जाएगी.

एबीवीपी के पदाधिकारी हर्ष अत्री ने बताया कि विद्यार्थी परिषद की स्थापना को देश की आजादी के साथ 75 वर्ष पूरे हो रहे हैं. कार्यक्रम के दौरान अपने क्षेत्र में विशेष कार्य करने वाले लोगों को यशवंत राव खेलकर पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. इस कार्यक्रम में देश-विदेश से करीब 10,000 से ज्यादा लोग शामिल होंगे. कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य एबीपी संगठन को मजबूत करना और मां भारती की सेवा का प्रचार प्रसार करना है.

दिल्ली में ABVP के कार्यक्रम के दौरान बसाया जाएगा इन्द्रप्रस्थ शहर

वहीं, एबीपी पदाधिकारी अपराजित ने बताया कि कार्यक्रम में कोई भी व्यक्ति भाग ले सकता है. इसके लिए विद्यार्थी परिषद संगठन से जुड़ा होना आवश्यक नहीं है. कार्यक्रम आकर्षक बनाने के लिए सुंदर व आकर्षक प्रदर्शनी भी छात्र द्वारा लगाई गई है. प्रदर्शनी में ज्यादातर हाथ से बनाई गई पेंटिंग है. यह कार्यक्रम पूरी तरह से विद्यार्थी परिषद छात्र संगठन द्वारा किया जा रहा है.

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के 69वें अधिवेशन में दिल्ली के ऐतिहासिक नाम इंद्रप्रस्थ के तर्ज पर वास्तु कला और चित्रकला की प्रदर्शनी लगाकर एक नया शहर बसाया जाएगा.

एबीपी पदाधिकारी आशुतोष कुमार ने बताया कि कार्यक्रम में आए सभी मेहमानों के ठहराव और चिकित्सा संबंधित उचित इलाज व खाने पीने की व्यवस्था के लिए 12 हॉल तैयार किए गए हैं. देश -विदेश से आए हजारों मेहमान आसानी से कार्यक्रम का आनंद उठा सकेंगे. बता दें, कि विद्यार्थी परिषद देश के बड़े छात्र संगठनों में से एक है, जो भारतीय जनता पार्टी की एक इकाई भी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details