दिल्ली

delhi

गुलाबी बाग थाना पुलिस ने परिवार से बिछड़े तीन मासूमों को सकुशल बरामद कर परिजनों को सौंपा

By

Published : Jan 23, 2023, 4:17 PM IST

उत्तरी जिले के डीसीपी सागर सिंह कलसी ने बताया कि गुलाबी बाग थाना इलाके से एक छोटी बच्ची के अपहरण की सूचना मिली थी. एक महिला सुनीता ने पुलिस को बताया कि 19 जनवरी दोपहर करीब 12:30 बजे उनकी बेटी घर के पास खेल रही थी. उत्तरी जिले के डीसीपी सागर सिंह कलसी ने बताया कि गुलाबी बाग थाना इलाके से एक छोटी बच्ची के अपहरण की सूचना मिली थी. एक महिला सुनीता ने पुलिस को बताया कि 19 जनवरी दोपहर करीब 12:30 बजे उनकी बेटी घर के पास खेल रही थी.

गुलाबी बाग थाना पुलिस ने परिवार से बिछड़े तीन मासूमों को सकुशल बरामद कर परिजनों को सौंपा
गुलाबी बाग थाना पुलिस ने परिवार से बिछड़े तीन मासूमों को सकुशल बरामद कर परिजनों को सौंपा

नई दिल्ली: गुलाबी बाग थाना पुलिस ने इलाके से गायब हुए तीन बच्चों को पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से बरामद किया. पुलिस को इलाके में तीन बच्चों के अपरहण की सूचना मिली थी. जिसके बाद मामले में पुलिस ने कई टीमों का गठन किया और कार्रवाई करते हुए बच्चों को सकुशल बरामद कर लिया. ऑपरेशन मिलाप के तहत पुलिस ने तीनो बच्चों को बरामद कर परिजनों को सौंप दिया.

उत्तरी जिले के डीसीपी सागर सिंह कलसी ने बताया कि गुलाबी बाग थाना इलाके से एक छोटी बच्ची के अपहरण की सूचना मिली थी. एक महिला सुनीता ने पुलिस को बताया कि 19 जनवरी दोपहर करीब 12:30 बजे उनकी बेटी घर के पास खेल रही थी. जहां से कुछ अज्ञात लोगों ने उसका अपहरण कर लिया. पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 363 के तहत किडनैपिंग का मामला दर्ज कर लिया. इसी दौरान किशन गंज थाना इलाके में भी एक अन्य महिला रानी ने भी शिकायत दी कि 19 जनवरी को ही शाम चार बजे उनकी सात साल की बेटी और चार साल के बेटे का अपहरण कर लिया गया है. दोनों बच्चे घर के बाहर खेल रहे थे, महिला की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 363 के तहत किडनैपिंग का दूसरा मामला दर्ज कर लिया और मामले की पड़ताल शुरू कर दी.

ये भी पढ़ेंः Siwan Hooch Tragedy : बिहार के सिवान में मरने वालों की संख्या हुई 7, कई गंभीर.. 12 गिरफ्तार

पुलिस टीम ने तीनों बच्चों की डिटेल जिप नेट सोशल मीडिया पर अपलोड की और अन्य एजेंसी को भी इस बारे में सूचना दी गई, लेकिन तीनों बच्चों का कोई सुराग नहीं मिला. मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला डीसीपी सागर सिंह कलसी ने थाना व जिला मिसिंग सेल की कई टीमों को मामले की पड़ताल का जिम्मा सौंपा. बच्चों की तलाश करते हुए एक पुलिस टीम इलाके में लगे सीसीटीवी को खंगाल रही थी और वहीं कुछ टीमों को आसपास के अस्पतालों, पुलिस थानों, बस टर्मिनल, एनजीओ व रेलवे स्टेशन पर जांच के लिए भेजा गया. इसी दौरान पुलिस टीम को मामले की पड़ताल करते हुए सीसीटीवी से सुराग मिला कि तीनों बच्चे दोपहर करीब 12:30 बजे हलवाई चौक किशनगंज के पास खेल रहे थे. किसी ने उनका अपहरण नहीं किया था बल्कि तीनों बच्चे कॉलोनी के बाहर खेलने चले गए ओर अपने घर का रास्ता भटक गए थे.

अस्पताल बस टर्मिनलों और पुलिस थानों की चेकिंग के दौरान पुलिस टीम पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंची. जहां पूछताछ में पता चला कि तीन बच्चों को सलाम बालक ट्रस्ट की टीम ने पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से बरामद किया था. जिन्हें अब गुलाबी बाग थाना पुलिस ने ऑपरेशन मिलाप के तहत सकुशल ट्रस्ट से अपने संरक्षण में ले लिया है. पुलिस टीम ने उचित कानूनी कार्रवाई के तहत बच्चों को परिजनों को सौंप दिया है.

ये भी पढ़ेंः 3 idiots inspired man Sonam Wangchuk : सोनम वांगचुक ने पीएम मोदी से की अपील, बोले- सब कुछ ठीक नहीं

ABOUT THE AUTHOR

...view details