दिल्ली

delhi

आचार संहिता की खुलेआम उड़ रही धज्जियां, लोग बोले- BJP से डरती है MCD

By

Published : Mar 23, 2019, 3:14 AM IST

Updated : Mar 23, 2019, 4:46 AM IST

आचार संहिता की खुलेआम में उड़ रही धज्जियां

भाजपा ने अपने बोर्ड छोड़कर बाकी पार्टियों के बोर्ड को काला कर दिया है या उन्हें हटा दिया है. पता नहीं भाजपा के बोर्ड क्यों नहीं हटा रही है ?

नई दिल्ली: लोकसभा चुनावों की तारीखों के एलान के बाद भी आचार संहिता की खुल कर धज्जियां उड़ाई जा रही है. इसी कड़ी में बुराड़ी विधानसभा कादीपुर वार्ड के नंगली ओर इंद्रप्रस्थ कॉलोनी इलाके में भाजपा के वर्तमान सांसद और स्थानीय भाजपा निगम पार्षद उर्मिला राणा स्वागत बोर्ड लगे हुए है. जिन्हें अभी तक हटाया नहीं गया है.

आचार संहिता की खुलेआम में उड़ रही धज्जियां


स्थानीय लोगों का कहना है कि देश और दिल्ली नगर निगम में भाजपा का शासन है. भाजपा ने अपने बोर्ड छोड़कर बाकी पार्टियों के बोर्ड को काला कर दिया है या उन्हें हटा दिया है. पता नहीं भाजपा के बोर्ड क्यों नहीं हटा रही है ?


पार्षद से डरते है एमसीडी कर्मचारी
लोगों का आरोप है कि एमसीडी के इलाके में गुंडा राज चलता है. स्थानीय निगम पार्षद कादीपुर इलाके की स्थानीय निवासी है बोर्ड को हटाने वाले एमसीडी के कर्मचारी निगम पार्षद से डरते है. इसीलिए बोर्ड को हटाया नहीं जा रहा है.


अब देखने वाली बात है कि चुनाव आयोग निगम पार्षद और सांसद पर क्या कार्रवाई करता है. इनके इलाके में कई जगह आचार संहिता का खुलकर उलंघन हो रहा है, लेकिन क्या करीब दो सप्ताह बाद भी अभी तक चुनाव आयोग की नज़र नही पड़ी है. जबकि अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में इलेक्शन कमिश्नर ने भी कहा था कि कहीं भी आचार संहिता का उलंघन होता दिखता है तो आम आदमी भी शिकायत कर सकता है.

Intro:northwest delhi..

location -- Kadi pur ward..

स्टोरी ... दिल्ली में जगह जगह खुलकर उड़ रही है आचार संहिता की धज्जियां । देश मे होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए चुनाव आयोग द्वारा आचार संहिता लागू किये हुए करीब दो सप्ताह का समय होने को है । इसी कड़ी में बुराड़ी विधानसभा के कादीपुर वार्ड में भी जमकर चुनाव आयोग द्वारा लगाई गई आचार संहिता की धज्जियां उड़ायी जा रही है । कादीपुर वार्ड के नंगली ओर इंद्रप्रस्थ कालोनी इलाके में भाजपा के वर्तमान सांसद और स्थानीय भाजपा निगम पार्षद उर्मिला राणा के पार्टी के चुनाव चिन्हके साथ गांव और कालोनी के प्रवेश द्वार पर स्वागत बोर्ड लगे हुए है । जिन्हें अभीतक हटाया नही गया है । चुनाव आयोग को इन पर जुर्माने या सजा के प्रावधान के तहत कार्यवाही करनी चाहिए ।



Body:देश मे चुनाव आयोग द्वारा आचार संहिता को लागू किये हुए करीब दो सप्ताह का समय होने को है । लेकिन अभीतक बुराड़ी विधानसभा के कादीपुर वार्ड के इंद्रप्रस्थ कॉलनी और नंगली इलाके के प्रवेश द्वार पर बड़े बड़े गेट बनाये गए है । उनपर भाजपा पार्टी के चुनाव चिन्ह के साथ उतरीपूर्वी लोकसभा सीट से सांसद मनोज तिवारी और कादीपुर वार्ड से भाजपा की स्थानीय निगम पार्षद का नाम भी लिखा हुआ है । जिनको अभीतक हटाया नही गया है । और न ही अभीतक चुनाव आयोग की नज़र इनपर पड़ी है ।

स्थानीय लोगों का कहना है कि देश और दिल्ली नगर निगम में भाजपा का शासन है, इनसे चुनाव आयोग भी डरता है । भाजपा ने इनके बोर्ड छोड़कर बाकी पार्टियों के बोर्ड को काला कर दिया है या उन्हें हटा दिया है । पता नही भाजपा के बोर्ड क्यो नही हटा रही है ?

बाईट-- महिपाल राणा कादीपुर वार्ड ( लाइन वाला कुर्ता पहने हुए )

बाईट-- स्थानीय निवासी कादीपुर वार्ड ।

लोगों का आरोप है कि एमसीडी का इलाके में गुंडा राज चलता है । स्थानीय निगम पार्षद कादीपुर इलाके की स्थानीय निवासी है बोर्ड को हटाने वाले एमसीडी के कर्मचारी निगम पार्षद से डरते है । इसीलिए बोर्ड को हटाया नही जा रहा है ।


Conclusion:अब देखने वाली बात है कि चुनाव आयोग निगम पार्षद और सांसद पर क्या कार्यवाही करता है । इनके इलाके में कई जगह आचार संहिता का खुलकर उलंघन हो रहा है । लेकिन क्या करीब दो सप्ताह बाद भी अभीतक चुनाव आयोग की नज़र नही पड़ी है । जबकि अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में इलेक्शन कमिश्नर ने भी कहा था कि कहीं भी आचार संहिता का उलंघन होता दिखेंतो आम आदमी भी शिकायत कर सकता है ।
Last Updated :Mar 23, 2019, 4:46 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details