दिल्ली

delhi

Fake Income Tax officers raid: ‘स्पेशल 26’ की तर्ज पर बने फर्जी इनकम टैक्स अधिकारी ने लूटे एक लाख रुपये

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Oct 6, 2023, 12:57 PM IST

दिल्ली में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक गैंग ने फिल्म ‘स्पेशल 26’ की तर्ज पर फर्जी इनकम टैक्स अधिकारी बनकर कर ऑडिटर के घर रेड मारी. पीड़ित से एक लाख रुपये और मोबाइल फोन लूटकर फरार हो गए.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली:जहांगीरपुरी इलाके में इनकम टैक्स अधिकारी बनकर बदमाशों ने एक ऑडिटर को ठग लिया. बदमाशों ने टर्न ओवर जांचने के लिए ATM पर पीड़ित के बैंक खाते को खंगाला और फिर घर आकर एक लाख रुपये और मोबाइल लेकर फरार हो गए. बदमाशों ने बड़ी सफाई से इस बारदात को अंजाम दिया, जिसे देखकर पीड़ित असली और नकली अधिकारी में फर्क नहीं कर पाए. बदमाशों के भागने के बाद उन्हे ठगी का अहसास हुआ. Fसके बाद पीड़ित ने जहांगीरपुरी थाने में FIR दर्ज कराई. पुलिस ने धोखाधड़ी और ठगी का मामला दर्ज करते हुए आरोपी की पहचान करने में जुटी है.

ऐसे दिया ठगी की वारदात को अंजाम

जानकारी के अनुसार पीड़ित विवेक तलवार अपनी पत्नी अंजली के साथ जहांगीरपुरी में किराए के मकान में रहते हैं. मूलत: पंजाब के रहने वाले विवेक पेशे से ऑडिटर हैं. पुलिस को दी शिकायत में विवेक ने बताया कि 4 अक्टूबर को सोनीपत जाने के लिए वह घर से जहांगीरपुरी मेट्रो स्टेशन की ओर जा रहे थे. इसी दौरान अज्ञात नंबर से उनके पास एक फोन कॉल आया. फोन करने वाले ने बताया कि वह इनकम टैक्स विभाग से बात कर रहे हैं. साथ ही कहा कि उसने उनकी लोकेशन को ट्रैक कर लिया है. टर्न ओवर जांच करने की बात कहकर उन्हें जहांगीरपुरी मेट्रो स्टेशन के पास बुलाया.

आरोप है कि मेट्रो स्टेशन के पास जूस की दुकान के पास एक शख्स मिला. जिसमें खुद को इनकम टैक्स अधिकारी बताय. उसने बैंक खाते की जानकारी मांगी. फिर वो उन्हें लेकर पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम पर गया. खाते के बैलेंस की जांच की. बैंक खाते में 74 रुपये थे. उसने कहा कि किसी से 50 हजार बैंक खाते में अभी डलवाओ.

फिर आरोपी ने पीड़ित को अपना घर दिखाने के लिए कहा. आरोपी उसे एक कार में बिठाया जिसमें पहले से दो लोग सवार थे. उसके बाद सभी पीड़ित को लेकर उनके घर पहुंचे. जहां कार में बैठे लोग घर के बाहर ही रहे जबकि पहले वाला शख्स पीड़ित के साथ उसके घर गया. जहां उसने पीड़ित को विभाग का कार्ड दिखाया. फिर उसने घर में रखे पैसे दिखाने के लिए कहा. लॉकर की चाबी पत्नी के पास होने की वजह से पीड़ित ने फोन कर उन्हें घर बुलाया और फिर उसमें रखे एक लाख रुपये आरोपी को दिखाए. आरोपी पैसों को बैंक में जमा करवाने की बात कहकर उनसे पैसे और मोबाइल अपने साथ ले गए. उनके जाने के बाद पीड़ित को ठगी का एहसास हुआ और इन्होंने तुरंत थाने में इसकी शिकायत की.

यह भी पढ़ें-

दिल्ली में चोरों के निशाने पर टूरिस्ट, चोरों ने मुंबई और उड़ीसा के व्यापारी को बनाया निशाना

Delhi Crime: महंगी कारों की चोरी करने वाले गैंग का खुलासा, 13 करोड़ की 25 कारें बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details