दिल्ली

delhi

दिल्ली पुलिस ने सदर बाजार में 55 लाख की हुई लूट का किया खुलासा, चार बदमाश सहित एक महिला गिरफ्तार

By

Published : Jun 3, 2023, 3:52 PM IST

दिल्ली पुलिस ने सदर बाजार में 55 लाख रूपए की लूट करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में चार आरोपियों सहित एक महिला भी शामिल है. पुलिस ने आरोपियों के पास से 13.68 लाख रुपये बरामद किये हैं. वहीं इनके दो साथी अभी फरार हैं, जिनकी तलाश की जा रही है.

delhi police
delhi police

नई दिल्ली:दिल्ली पुलिस ने सदर बाजार में हुई 55 लाख रूपए की लूट का मामला सुलझा लिया है. पुलिस टीम ने आरोपियों के पास से 13.68 लाख रुपये बरामद किये हैं. साथ ही लूट में शामिल चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें महिला आरोपी भी शामिल है.

उत्तरी जिले के डीसीपी सागर सिंह कलसी ने बताया कि बीते 10 मई को सदर बाजार इलाके में गन पॉइंट पर 55 लाख रुपये की लूट हुई थी. पीड़ित पवन वर्मा अपने साथी के साथ करोल बाग इलाके से स्कूटी पर पैसे लेकर आ रहा था. जब वह नवाब रोड सदर बाजार इलाके में पहुंचा तो मोटरसाइकिल पर दो लड़के आए जिन्होंने गन पॉइंट पर लूट की वारदात को अंजाम दिया और उन्होंने हवाई फायरिंग भी की. आरोपी लूट की वारदात को दिनदहाड़े अंजाम देकर फरार हो गए.

पीड़ित की शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज किया. मामले की पड़ताल के लिए दो पुलिस टीम छानबीन के लिए बनाई गई, जिन्होंने सांझा तौर पर मामले की पड़ताल करते हुए इलाके में लगे 100 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे खंगाले और लोकल इंटेलिजेंस का सहारा भी लिए. वहीं पुलिस को मामले की पड़ताल करते हुए सीसीटीवी में एक आरोपी की पहचान हुई, जिसका नाम मनोज चौहान है. पुलिस ने मामले में कार्यवाही करते हुए 19 मई को उसे गिरफ्तार कर लिया.

इसे भी पढ़ें:गाजियाबादः पेट्रोल पंप कारोबारी की गाड़ी से सात लाख से ज्यादा की नकदी लूटी, ऐसे दिया घटना को अंजाम

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि लूट की वारदात में राकेश, संतोष उर्फ शांति उर्फ बंगालन, सयैद उर्फ सगीर, फैजल और शम्मी शामिल थे. वहीं आरोपी मनोज की निशानदेही पर पुलिस ने संतोष उर्फ शांति उर्फ बंगालन नाम की महिला की भी पहचान की, जिसे 19 मई को ही पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया. वहीं मामले में आगे कार्रवाई करते हुए राकेश और शम्मी नाम के दो आरोपियों को पुलिस ने 22 व 23 मई को गिरफ्तार किया.

पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से 13.68 लाख रुपए की रकम और उनके पास से एक मोटरसाइकिल भी बरामद की है, जो लूट के पैसों से मनोज चौहान ने खरीदी थी. वहीं पुलिस आरोपियों से पूछताछ के आधार पर मामले में शामिल अन्य आरोपी सैयद उर्फ सगीर और फैजल की तलाश कर रही है. साथ ही पुलिस टीम वारदात में प्रयोग किए गए हत्यार की भी तलाश में जुटी है, जिसका प्रयोग आरोपों ने लूट की वारदात को अंजाम देने में किया था.

इसे भी पढ़ें:Youth Attacked with Knife: युवक पर चाकू से हमला होने के मामले में पुलिस ने नाबालिग सहित तीन को पकड़ा, कार्रवाई शुरू

ABOUT THE AUTHOR

...view details