दिल्ली

delhi

CBI Raid: रिश्वतखोर पुलिसकर्मियों के खिलाफ सीबीआई की रेड, मंगोलपुरी से दो पुलिसकर्मी गिरफ्तार, एक फरार

By

Published : Jul 12, 2023, 10:11 AM IST

Updated : Jul 12, 2023, 9:29 PM IST

राजधानी दिल्ली में सीबीआई ने दो पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया है. पुलिसकर्मियों ने एक अवैध पार्किंग चलाने के लिए व्यक्ति से 50 हजार रुपये की रिश्वत की मांगी थी.

CBI arrested two policemen for demanding bribe
CBI arrested two policemen for demanding bribe

नई दिल्ली:बाहरी दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में मंगलवार शाम को सीबीआई की बड़ी कार्रवाई देखने को मिली. दरअसल, मंगलवार रात करीब आठ बजे सीबीआई ने मंगोलपुरी थाना इलाके में रेड कर दो पुलिसकर्मियों को दबोचा है. मिली जानकारी के अनुसार, पुलिसकर्मियों ने मंगोलपुरी में अवैध रूप से पार्किंग चलाने के लिए एक शख्स से 50 हजार रुपये प्रति माह के हिसाब से रिश्वत की मांग की थी. शिकायतकर्ता द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद सीबीआई ने मंगोलपुरी में छापा मारा. वहीं सीबीआई की छापेमारी से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया.

छापेमारी के दौरान एक हेड कॉन्स्टेबल और एक कॉन्स्टेबल को गिरफ्तार किया गया है. इनकी पहचान अक्षय और अनिल के रूप में हुई है. वहीं भीम नाम का एक कॉन्स्टेबल मौका से फरार हो गया, जिसकी गिरफ्तारी के लिए सीबीआई द्वारा रेड की जा रही है. वहीं गिरफ्तार पुलिसकर्मियों के खिलाफ आगे की जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें-CBI Arrests Policemen: रिश्वतखोरी के आरोप में सीबीआई ने दो पुलिसकर्मियों को किया गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

इससे पहले राजधानी के पहाड़गंज इलाके में सीबीआई ने दो पुलिसकर्मियों को रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया था. दोनों पुलिसकर्मियों ने तीन लाख रुपये की रिश्वत मांग की थी, जिसके बाद सीबीआई ने उन्हें गिरफ्तार कर रिश्वत के दो लाख रुपये बरामद किए थे. इन पुलिसकर्मियों ने एक बिल्डिंग का कंस्ट्रकशन न रोकने के एवज में रिश्वत की मांग की थी. रिश्वतखोर पुलिसकर्मियों के खिलाफ सीबीआई की लगातार कार्रवाई के बाद भी ऐसे मामले लगातार सामने आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें-कर्नाटक जैन मुनि हत्या मामला, जी परमेश्वर बोले- सीबीआई जांच की जरूरत नहीं

Last Updated : Jul 12, 2023, 9:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details