दिल्ली

delhi

दिल्ली के शास्त्री नगर में भरभरा कर गिरी इमारत, देखें वीडियो

By

Published : Dec 5, 2022, 2:27 PM IST

Updated : Dec 5, 2022, 3:21 PM IST

दिल्ली के शास्त्री नगर में सोमवार को एक इमारत भरभराकर गिर (Building collapses in Shastri Nagar Delhi) गई. हालांकि इलाके में किसी तरह के जान माल के हानि की सूचना नहीं मिली है.

शास्त्री नगर में गिरी इमारत
शास्त्री नगर में गिरी इमारत

नई दिल्ली:दिल्ली के शास्त्री नगर इलाके में सुबह-सुबह एक बहुमंजिला इमारत अचानक से भरभरा कर (Building collapses in Shastri Nagar Delhi) गिर गई. गनीमत ये रही कि सुबह का वक्त होने की वजह से गली में चहल-पहल कम थी, जिससे बड़ा हादसा होने से बच गया. घटना में जान-माल के नुकसान की बात सामने नहीं आई है. वहीं इमारत गिरने का वीडियो भी सामने आया है.

शास्त्री नगर इलाके में बनी यह बहुमंजिला इमारत पुरानी नहीं है और इसे छह महीने पहले ही बनाया गया था. लेकिन बनने के साथ ही यह झुकी हुई थी, जिससे हादसा होने का डर बना हुआ था. इलाके के लोगों द्वारा निगम में इसकी शिकायत भी की गई और विभाग द्वारा इसे डेंजर भी घोषित कर खाली करा दिया गया. सोमवार सुबह गली में लोगों की चहल-पहल कम थी और जोर-जोर से पत्थर गिरने की आवाज आ रही थी. इसके चलते आसपास के लोगों ने तुरंत ही गली को खाली करा दिया.

शास्त्री नगर में गिरी इमारत

यह भी पढ़ें-पनीर की जगह चिकन बर्गर डेलीवर करने पर देना पड़ा मुआवजा, पढ़ें दोपहर 1 बजे तक की बड़ी खबरें

इसके थोड़ी देर बाद, यह इमारत भरभरा कर कुछ ही पलों में मलबे के ढेर में तब्दील हो गई. इस तरह की घटनाओं से एक बार फिर निगम की कार्यशैली पर सवाल खड़ा होना लाजमी है. हादसा होने के बाद रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची. इलाके के लोगों ने बताया कि इस इमारत को स्थानीय बिल्डर द्वारा 6 महीने पहले ही बनाया गया था और तभी से यह इमारत झुकी हुई थी. एमसीडी में भी इस बारे में शिकायत की गई और नगर निगम द्वारा इसे डेंजर घोषित किया गया. हालांकि नोटिस जारी करने से पहले ही इसे खाली करा दिया गया था इसलिए हादसा होने से बच गया. फिलहाल सुरक्षा की दृष्टि से आसपास के घरों को भी खाली करा दिया गया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated :Dec 5, 2022, 3:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details