दिल्ली

delhi

अमन विहार पुलिस ने हत्या के मामले को सुलझाते हुए तीन आरोपियों को दबोचा, दो नाबालिग भी शामिल

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Nov 24, 2023, 10:57 PM IST

अमन विहार पुलिस ने हत्या के मामले को सुलझाते हुए तीन आरोपियों को पकड़ा है. आरोपियों में दो नाबालिग भी शामिल हैं. पुलिस आगे की विधिक कार्यवाही में जुट गई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: अमन विहार थाना पुलिस ने हत्या के एक मामले का खुलासा करते हुए आरोपियों को दबोच लिया है. पुलिस ने इस मामले में दो नाबालिग सहित तीन आरोपियों को पकड़ा है. पुलिस ने इनके पास से वारदात में इस्तेमाल दो चाकू भी बरामद किया है.

रोहिणी जिले के डीसीपी डॉ गुरइकबाल सिंह सिद्धू ने जानकारी देते हुए बताया कि 22 और 23 नवंबर की मध्यरात्रि को अमन विहार थाना पुलिस को एक लड़के को चाकू मारने के संबंध में एक पीसीआर कॉल मिली थी. स्थानीय पुलिस टीम तुरंत मौके पर पहुंची और पाया कि घायल को संजय गांधी मेमोरियल अस्पताल मंगोलपुरी में उपचार के लिए भेजा गया है.

ये भी पढ़ें :सागरपुर पुलिस ने नकली इंस्पेक्टर को किया गिरफ्तार, टेंडर दिलाने का झांसा देकर लोंगों से वसूलता था पैसे

पुलिस टीम जब अस्पताल पहुंची तो पता चला कि घायल को इलाज के दौरान डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया है. मृतक की पहचान अंशुल के रूप में हुई, जिसकी बायीं जांघ पर कथित लड़कों ने चाकू मारा था. पुलिस ने इस संबंध में हत्या की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया और जांच शुरू कर दी. मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए पुलिस की कई टीमें गठित की गईं.

जांच के दौरान पुलिस टीम ने घटना स्थल का दौरा करने के साथ ही सीसीटीवी कैमरों का विश्लेषण किया. पुलिस ने महज चार घंटे में मामले को सुलझाते हुए पुलिस आरोपी की पहचान करने में सफल रही. जिसकी धरपकड़ के लिए गुप्त सूत्रों को तैनात किया गया और अंत में इसे छापेमारी कर पकड़ लिया गया. जिनके पास से वारदात में इस्तेमाल दो चाकू भी बरामद हुए. पकड़े गए दो आरोपी नाबालिग हैं जबकि तीसरे आरोपी की पहचान सागर उर्फ अंडा के रूप में हुई है.

जिले के डीसीपी के मुताबिक आरोपी सागर उर्फ अंडा पहले भी चार आपराधिक मामलों में शामिल पाया गया है और सभी मामले अमन विहार थाने में ही दर्ज हैं. पुलिस अब आगे की विधिक कार्यवाही में जुट गई है.

ये भी पढ़ें :वेलकम हत्याकांड: कोर्ट से मामले को रेयरेस्ट ऑफ रेयर श्रेणी में रखने की अपील करेगी पुलिस, कड़ी सजा दिलाने की तैयारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details