दिल्ली

delhi

बुराड़ी में नालों की सफाई कर सड़क किनारे छाेड़ा गाद, दुर्गंध से लाेग परेशान

By

Published : Jun 25, 2022, 9:18 AM IST

नालों की सफाई
नालों की सफाई ()

मानसून से पहले दिल्ली में फ्लड विभाग ने नालों की सफाई की, लेकिन गाद किनारे में ही छाेड़ दिया. बुराड़ी इलाके के हरित विहार में फ्लड विभाग ने नाले में गंदगी की वजह से लोगों काे परेशानी हाे रही है.

नई दिल्लीः बुराड़ी इलाके के हरित विहार में फ्लड विभाग ने नाले की सफाई ताे की लेकिन गाद किनारे ही छाेड़ दिया. इस वजह से लाेगाें में आक्राेश है. उनका कहना था कि नाले से गंदगी निकाले हुए कई दिन हो गए हैं. अगर बारिश आ गई तो प्रशासन के दावाें की पोल खुलना निश्चित है. बारिश आने से मलबा दोबारा नाले में चला जाएगा.

नाले से पाॅलीथिन, खाली बोतलें व अन्य सामान तो निकाला गया, लेकिन इसे किनारे में ही छाेड़ दिया गया है. यही बारिश के मौसम में मुसीबत खड़ी करेगी. कुछ लाेगाें ने बताया कि नाले की सफाई हुई थी, लेकिन गंदगी दोबारा नाले में ही चली जाएगी. ऐसी सफाई का क्या फायदा. इलाके के लोगों ने बताया कि नाले में गंदगी की वजह से घरों में रहना दुभर हो रहा है. प्रशासन लोगों की इस समस्या पर ध्यान नहीं दे रहा है.

बुराड़ी में नालों की सफाई कर गाद किनारे छाेड़ दिया

भाजपा के जिला स्वच्छता प्रभारी ने भी दिल्ली सरकार पर लापरवाही के आरोप लगाए. नाले की फ्लड विभाग समय पर सफाई नहीं करता. कभी कभार सफाई कर्मचारी आते भी हैं तो सारा मलबा निकालकर सड़क किनारे छोड़ देता है. जिसे महामारी का खतरा बना रहता है. बार-बार शिकायत करने के बाद भी सुनवाई नहीं होती.

ABOUT THE AUTHOR

...view details